समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका, पहलवानों के समर्थन में बोलीं मेनका गांधी-धरने पर बैठना अफसोस की बात, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, May 04, 2023 - 06:13 AM (IST)

लखनऊ: भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले पहलवानों के समर्थन में सुल्तानपुर की सांसद व पूर्व कैबिनेट मंत्री मेनका गांधी ने बड़ा बयान दिया है। अपने चार दिवसीय दौरे पर सुल्तानपुर पहुंची मेनका गांधी ने महिला पहलवानों के दर्द को समझा करते हुए कहा कि पहलवानों का धरने पर बैठना अफसोस की बात है भगवान करे की महिला पहलवानों को न्याय मिले।

1- विरोधियों पर बरसे योगी, बोले- जिन्होंने यूपी में कानून व्यवस्था को व्हील चेयर पर लाया आज वह खुद ही व्हील चेयर पर हैं
 लखनऊ: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने नगर निकाय चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में ताबड़तोड़ प्रचार कर रहे हैं। इसी क्रम में सीएम योगी ने आज यानी बुधवार को आजमगढ़, मऊ, संतकबीर नगर में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सपा- बसपा पर जमकर जुबानी हमला बोला। योगी ने कहा कि जो लोग यूपी की कानून व्यवस्था को व्हील चेयर लाया आज वह खुद ही व्हील चेयर में पड़े हैं।

2- क्रूरता की हद: गौशाला का ताला तोड़कर बदमाशों ने 18 गायों को मार डाला, मांस वाहन में भरकर हुए फरार
एटा: जिले के कोतवाली देहात क्षेत्र में अज्ञात लोगों ने एक गऊशाला का ताला तोड़कर कथित रूप से करीब 18 गायों को मार डाला और उनका मांस वाहन में भरकर फरार हो गए। घटना सामने आने पर पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) विक्रांत त्रिवेदी ने बुधवार को बताया कि अज्ञात तस्‍करों/बदमाशों ने दो/तीन मई की दरमियानी रात कोतवाली देहात क्षेत्र के लखमीपुर में स्थित एक गऊशाला का ताला तोड़ा, उसमें से एक दर्जन से अधिक गायों को बाहर निकाला और गला काट कर उनकी हत्या करने के बाद उनका मांस एक गाड़ी में भरकर फरार हो गए।

3- जेल में बंद सपा सांसद रमाकांत यादव को बड़ा झटका, जहरीली शराब कांड में नहीं मिली जमानत
आजमगढ़: जहरीली शराब कांड मामले में जेल में बंद सपा के बाहुबली सांसद रमाकांत यादव की जमानत याचिका को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है। बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में सपा ने बाहुबली रमाकांत यादव को फूलपुर-पवई सीट से उम्मीदवार बनाया था।

4- बाराबंकी में बड़ा हादसा: खड़े ट्रक से टकराई तेज रफ्तार बस, चालक की मौत
बाराबंकी: जिले के सुबेहा क्षेत्र में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर बुधवार सुबह एक तेज रफ्तार रोडवेज बस के सड़क किनारे खड़े ट्रक से जा टकराने से उसके चालक की मौत हो गयी तथा 29 यात्री घायल हो गये। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि सुबेहा थाना क्षेत्र के शुकुलपर गांव के पास लखनऊ से आजमगढ़ जा रही रोडवेज बस अनियंत्रित होकर एक खड़े ट्रक से जा टकरायी। इससे बस का आगे का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और उसमें फंसकर बस चालक अमरजीत (41) की मौत हो गयी।

5- स्कूल जाती छात्रा का पीछा करता नजर आया सिपाही, महिला ने रोककर लगाई क्लास...अब मामला दर्ज
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक पुलिसकर्मी स्कूटी से एक स्कूल जाती छात्रा का पीछा करता हुआ नजर आ रहा है। वह पुलिसकर्मी छात्रा से बात करने की कोशिश करता दिखाई दे रहा है। इसी दौरान पीछे से स्कूटी पर आ रही एक महिला पुलिसकर्मी का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया 

6- हरिनारायण राजभर का बड़ा बयान, कहा- माफिया अतीक और अशरफ की हत्या करने वाले को मिलेगा स्वर्ग
मऊ: उत्तर प्रदेश में हो रहे नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी पूरी ताकत चुनाव प्रचार में झोंक दी है, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पार्टी के बड़े नेता चुनावी प्रचार में जुटे हैं। इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने मऊ जिले में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार किया। इस दौरान भाजपा के से पूर्व सांसद हरिनारायण राजभर ने बड़ा बयान दे दिया।

7- आजमगढ़ में बोले योगी आदित्यनाथ- 'यह जिला अब बन चुका है विकास का गढ़, 2017 से पहले था पहचान का संकट'
आजमगढ़: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि कुछ वर्ष पहले तक अपराधिक तत्वों के कारण बदनाम आजमगढ़ (Azamgarh) विकास के पथ पर अग्रसर है। जिले में चहुंमखी विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के हाथों में सत्ता की बागडोर आई, उन लोगों ने आजमगढ़ का इस्तेमाल किया।

8- बदमाशों ने पुलिस बनकर शख्स को दिया झांसा, बोले- 'मोहल्ले में हो रही है लूट, जेवर उतारकर जेब में रख लो'
लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां बाइक सवार 2 अज्ञात बदमाशों ने पुलिसकर्मी बनकर एक व्यक्ति (Man) से उसकी सोने की चेन और 2 अंगूठियां छीन लीं। पुलिस (Police) बने बदमाशों ने पांडेय को रोकने के बाद बताया कि मोहल्ले में पिछले कुछ दिनों से जेवरात और नकदी लूटने की घटना हो रही थी और वह अपने जेवरात उतारकर कागज के टुकड़े में रख लें।

9- UP Nikay Chunav 2023: प्रथम चरण के चुनाव की सारी तैयारियां पूरी, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पोलिंग पार्टियां रवाना
मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जनपद में कल 4 मई को प्रथम चरण (first phase) में निकाय चुनाव (Nikay Chunav) होना है जिसको लेकर जिला प्रशासन ने अपनी सारी तैयारियां पूरी कर ली है। बुधवार को जनपद की दो नगरपालिका और आठ नगर पंचायत सीट पर चुनाव कराने के लिए 4 स्थानों से पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई है।

10- UP Nikay Chunav: 'शेर कभी कुत्तों का शिकार नहीं करता...', विरोधियों पर जमकर बरसे कुंडा विधायक राजा भैया
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कल यानी 4 मई को नगर निकाय चुनाव होने जा रहा है। जिसके लिए सभी राजनीतिक दलों ने जोरों-शोरों से चुनाव प्रचार किया। इसी के चलते प्रतापगढ़ (Pratapgarh) के कुंडा (Kunda)विधायक राजा भैया (Raja Bhaiya) ने भी बीते सोमवार को अपनी पार्टी की उम्मीदवार ऊषा सिंह के समर्थन में  चुनावी जनसभा की और लोगों से वोट की अपील की। इस दौरान उन्होंने विरोधियों पार्टियों पर जमकर जुबानी हमला बोला
 

Content Writer

Ramkesh