सपा को बड़ा झटका, नरेश अग्रवाल के भाई थामेंगे बीजेपी का दामन

punjabkesari.in Friday, Oct 27, 2017 - 11:29 AM (IST)

लखनऊः यूपी में नगर निकाय चुनावों को लेकर जहां आज तारीख का एेलान होगा, वहीं हरदोई में सपा को एक बड़ा झटका लगने जा रहा है। हाल ही में नरेश अग्रवाल के भाई उमेश अग्रवाल ने बीजेपी में शामिल होने की बात कहकर समाजवादी पार्टी संग सभी को चौंका दिया है।

नरेश अग्रवाल के भाई ज्वाइन करेंगे बीजेपी
उल्लेखनीय है कि हरदोई जिले की सियासत पर लंबे समय से कब्जा जमाए नरेश अग्रवाल के परिवार में फूट पड़ती दिखाई दे् रही है। हरदोई नगर पालिका के अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाए उमेश अग्रवाल जल्द ही बीजेपी ज्वाइन करने वाले हैं। उमेश अग्रवाल सपा के राष्ट्रीय महासचिव नरेश अग्रवाल के भाई हैं।

जल्द ही बीजेपी में शामिल होंगे उमेश अग्रवाल
वहीं उमेश अग्रवाल के बीजेपी शामिल होने की खबर के बाद हरदोई के उन बीजेपी नेताओं के घरों में सन्नाटा छा गया है जो अध्यक्ष पद के लिए टिकट की आस लगाए बैठे थे। माना जा रहा है कि बीजेपी नेतृत्व ने हरदोई में सपा को कमजोर करने के उद्देश्य से यह चाल चली है। दरअसल उमेश अग्रवाल ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि वे जल्द ही बीजेपी में शामिल होंगे। बातचीत फाइनल भी हो गई है।

10 साल से अग्रवाल परिवार ने संभाली है कमान
उल्लेखनीय है कि उमेश अग्रवाल 2006 में नगर पालिका हरदोई के चेयरमैन बने थे। 5 साल बाद महिला सीट होने की वजह से उनकी पत्नी मीना अग्रवाल चेयरमैन बनीं। उमेश का कहना है कि केंद्र और राज्य में बीजेपी की सरकार है ऐसे में हरदोई के विकास को बढ़ाने के लिए वह बीजेपी में शामिल हो रहे हैं

हरदोई के विकास के लिए बीजेपी का साथ जरुरी: उमेश 
हालांकि उन्होंने कहा मेरे बीजेपी में जाने से परिवार में कोई मतभेद नहीं होने वाला है। रिश्ते जस के तस बने रहेंगे।

कौन हैं नरेश अग्रवाल?
नरेश अग्रवाल समाजवादी पार्टी के महासचिव हैं व राज्यसभा सांसद भी है। सपा परिवार में उपजे कलह के दौरान नरेश अग्रवाल पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ खड़े थे।