बड़ी लापरवाही: क्वॉरेंटाइन किए गए 13 पुलिसकर्मियों को 3 दिनों में भेज दिया घर, CMO ने भेजा नोटिस

punjabkesari.in Wednesday, May 13, 2020 - 11:30 AM (IST)

शामली: पूरी दुनिया में फैली कोरोना महामारी से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना मरीजों को लेकर समय-समय पर आवश्यक गाइड लाइन जारी की जा रही है, लेकिन उत्तर प्रदेश के शामली जिले में रेलवे सुरक्षा बल के अफसरों ने कोरोना को लेकर अपनी खुद की गाइड लाइन चलानी शुरू कर दी है। उनकी गाइड लाइन के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव जवान के संपर्क में आए 13 पुलिसकर्मियों को सिर्फ 3 दिनों में ही क्वॉरेंटाइन से छोड़ दिया गया है। मामले की जानकारी मिलने पर अधिकारियों में खलबली मची हुई है। डीएम द्वारा मामले में संज्ञान लेते हुए सीएमओ ने आरपीएफ को नोटिस भेजकर जवाब तलब किया है।

जानकारी मुताबिक 7 मई शामली को जिले के खोडसमां गांव निवासी आरपीएफ के जवान के चेन्नई में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूचना जिला प्रशान को मिली थी। आरपीएफ का यह जवान 20 मार्च को 15 दिन की छुट्टी पर गांव लौटा था। इसके बाद कोरोना महामारी के चलते देश में लॉकडाउन की घोषणा हो गई थी। विभागीय आदेशों के चलते जवान ने 4 अप्रैल को शामली के आरपीएफ थाने पर आमद दर्ज कराई थी। इसके बाद काफी समय तक यहीं तैनात रहने के बाद इस जवान को चेन्नई के लिए रवाना कर दिया गया था। शामली से चेन्नई गए जवान के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिले में खलबली मच गई थी।

अधिकारियों ने कोरोना पॉजिटिव जवान के गांव में डॉक्टरों की टीम भेजकर उसके 8 परिजनों को क्वॉरेंटाइन करा दिया था, जबकि डॉक्टरों की एक टीम शामली के आरपीएफ थाने पर भी भेजी गई थी, यहां पर इस जवान के संपर्क में आए 13 पुलिसकर्मियों के भी सैंपल लेते हुए उन्हें भी क्वॉरेंटाइन के निर्देश दिए गए थे, लेकिन ताजा जानकारी के मुताबिक इन सभी पुलिसकर्मियों को आरपीएफ अफसरों ने 3 दिनों में ही क्वॉरेंटाइन से बाहर कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार क्वॉरेंटाइन किए गए 13 जवानों की पहली टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आ गई थी। जिसके बाद आरपीएफ अफसरों ने इन्हें सभी जवानों को क्वॉरेंटाइन से बाहर कर दिया, जबकि शामली डीएम जसजीत कौर के मुताबिक ऐसा करना सही नहीं है। फिलहाल डीएम ने इस पूरे मामले को गंभीरता से ले लिया है। इसके चलते सीएमओ शामली संजय भटनागर ने आरपीएफ को नोटिस भेजकर मामले में जवाब तलब किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static