दुनिया के बड़े-बड़े शहर अयोध्या की बराबरी नहीं कर पाएंगे: बृजेश पाठक

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 09:15 PM (IST)

अयोध्याः उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक शुक्रवार को अयोध्या में एक स्कूल के वार्षिक उत्सव में शामिल हुए। इसके बाद राम वल्लभा कुंज में संतों के बीच भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर संगोष्ठी के आयोजन में भी शामिल होने पहुंचे। इस दौरान संतों से आशीर्वाद लेते हुए कहा कि भारत को वैभवशाली बनाने में सहयोग करेंगे और 2047 तक एक ऐसा राष्ट्र का निर्माण करना है जो अतीत के गौरव से जुड़ा हो और जिसमें आधुनिकता का हर स्वर्णिम अध्याय दिखाई दे।



राहुल गांधी के बयान पर साधा निशाना
वहीं अयोध्या दौरे के दौरान प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यदि कोई भारत माता पर और देश पर टिप्पणी करेगा तो उसे हम कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे और समय आने पर जनता मुंहतोड़ जवाब देगी। उन्होंने कहा कि जिस ढंग से राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी चल रही है वह दिन प्रतिदिन अपनी पार्टी को रसातल में ही ले जा रही है।



भगवान राम पर प्रश्नचिन्ह लगाना किसी के बस की बात नहीं
वहीं पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्या के बयान पर गंभीर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भगवान राम पर प्रश्नचिन्ह लगाना किसी के बस की बात नहीं है और ना ही हमारी संस्कृति पर किसी को प्रश्नचिन्ह खड़ा करना चाहिए।



इंडोनेशिया के मुस्लिम भाई गली-गली रामलीला करते हैं
उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के इंडोनेशिया दौरे का संदर्भ लेते हुए कहा कि वहां कि मुस्लिमें भाई गली-गली रामलीला करते हैं। और कहते हैं कि हमने धर्म बदला है, अपने पूर्वज को नहीं बदला है, एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि जनता सब देख रही है और समय आने पर इसका जवाब देगी। अयोध्या में निर्मित हो रहे भव्य और दिव्य राम मंदिर का संदर्भ लेते हुए पाठक ने कहा कि जिस तरह से अयोध्या में इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार हो रहा है दुनिया के बड़े-बड़े शहर इससे बराबरी नहीं कर पाएंगे और शीघ्र ही अयोध्या विश्व पर्यटन मानचित्र पर नंबर एक पर स्थापित हो जाएगा।

Content Writer

Ajay kumar