गोंड जाति को ST में शामिल करने मंजूरी, योगी ने गोरखुर में हेल्थ ATM का किया लोकार्पण, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Sep 14, 2022 - 07:02 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के 13 जिलों में गोंड जाति को अनुसूचित जाति से हटाकर अनुसूचित जनजाति में शामिल कर दिया है।  यह फैसला केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बैठक में लिया है। बता दें कि गोंड की 5 उपजाति (धुरिया, नायक, ओझा, पठारी, राजगोंड) है। सरकार के इस फैसले से प्रदेश के लगभग पांच लाख लोगों को लाभ मिलेगा।  पहले इन जातियों को अनुसूचित जाति का लाभ मिलता था। अब नई जातियों को एसटी का प्रमाण पत्र मिलेगा।

गोरखपुर में CM योगी ने कहा- जहां कम हो डॉक्टरों की संख्या, वहां लगाए हेल्थ एटीएम
गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर में हेल्थ एटीएम का लोकार्पण किया। गोरखपुर दौरे पर आए सीएम योगी ने मंगलवार शाम को अधिकारियों के साथ गोरखनाथ मंदिर में समीक्षा बैठक की थी।

समाजवादी पार्टी का धरना प्रदर्शन: अखिलेश यादव के घर के बाहर कड़ा पहरा, सपा विधायकों पर भी पाबंदी
लखनऊ: समाजवादी पार्टी बुधवार को विधानसभा भवन स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास धरना देने का ऐलान किया है। ऐसे में पुलिस ने पार्टी विधायकों के घर पर पुलिस का पहरा लगा दिया गया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के आवास के बाहर भारी फोर्स तैनात है।

महोबा: अनियंत्रित होकर खाई में गिरी स्कूली बस, 15 बच्चे घायल... CM योगी ने दिए समुचित उपचार के निर्देश
महोबा: उत्तर प्रदेश में महोबा के सदर कोतवाली क्षेत्र में बुधवार को एक स्कूल बस पलट कर सड़क किनारे खाई में गिर गयी। जिससे बस में सवार 15 बच्चे घायल हो गये।

योगी सरकार की बड़ी कार्रवाईः माफिया अतीक अहमद एवं उनके सहयोगियों की 16 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क
प्रयागराजः माफिया अतीक अहमद के खिलाफ योगी सरकार ने आज बड़ी कार्रवाई की है। राजधानी लखनऊ में आलीशान बंगले के साथ ही प्रयागराज के दो भूखंडों को कुर्क किया है। कुर्क होने वाली तीनों संपत्तियों की अनुमानित कीमत 16 करोड़ आंकी गई है।

अयोध्या: इंस्पेक्टर का रात में क्राइम ब्रांच में हुआ ट्रांसफर, सुबह फंदे लटका मिला शव
अयोध्या: यूपी के रामनगरी अयोध्या जिले से सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां पूराकलंदर थाने में एसएसआइ के पद पर तैनात एक इंस्पेक्टर  को रात में ट्रांसफर की खबर मिली और सुबह उसका शव फासी के फंदे से लटकता हुआ मिला।

UP: PWD में कई सालों तक नौकरी करता रहा एक 'मुर्दा', अब पेंशन का भी ले रहा लुफ्त...फर्जीवाड़े से प्रशासन बेखबर
चित्रकूटः उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां के लोक निर्माण विभाग में कार्यरत बड़े भाई की जगह छोटे भाई ने फर्जी कागजात तैयार करवाकर पांच साल तक पीडब्ल्यूडी में नौकरी करता रहा।

निरीक्षण पर आए बिजली मंत्री के कदम रखते ही बत्ती गुल! टॉर्च से चलाया काम...सपा ने किया कटाक्ष
बाराबंकी: यूपी के बाराबंकी में विद्युत व्यवस्था उस वक्त धरी की धरी रह गई जब बिजली मंत्री के एक उपकेंद्र में निरीक्षण के दौरान बत्ती गुल हो गई। ऐसा माहौल देखते ही बिजली मंत्री का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया।

मेरठ में दहशत का माहौलः बदमाशों ने दिनदहाड़े घर में घुसकर युवक पर चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, दर्दनाक मौत
मेरठः उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां कुछ अज्ञात बदमाश दिन दहाड़े एक युवक के घर में घुस गए। जिसके बाद उन्होंने युवक पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी

आजम खान की और बढ़ सकती हैं मुस्किलें, नवाब काजिम अली ने लगाया-पूर्व नवाब हामिद अली ख़ान की स्टैचू तोड़ने का आरोप
रामपुरः सपा नेता आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। जहां एक तरफ आजम खान मुकदमों की लंबी फेहरिस्त के मकड़जाल में फंसे हैं वहीं दूसरी तरफ रामपुर नवाब खानदान से नवाब काजिम अली खान ने आजम खान और उनके बेटे पर रामपुर के पूर्व नवाब हामिद अली ख़ान की स्टैचू तोड़ने का आरोप लगाया है।

Content Editor

Khushi