UP सरकार का बड़ा फैसला- TET के सभी अभ्यर्थी Admit Card दिखाकर सरकारी बसों से Free अपने गंतव्य तक जा सकते हैं

punjabkesari.in Sunday, Nov 28, 2021 - 12:21 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आज होने वाले UP TET परीक्षा का पेपर लीक हो गया है और पेपर रद्द कर दिया गया है। जिसके चलते अभ्यर्थी निराश होकर घर लौट रहे हैं। ऐसे में योगी सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए निर्देश दिए हैं कि सभी अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड दिखाकर यूपी सरकार की बसों से बिना कोई पैसे दिए अपने अपने गंतव्य जा सकते है। सरकार के इस फैसले से अभ्यर्थियों को थोड़ी राहत तो जरूर मिलेगी।

बता दें कि आज होने वाली परीक्षा से पहले ही गाजियाबाद, मथुरा और बुलंदशहर में पेपर WhatsApp पर वायरल हो गया, जिसके बाद इसे निरस्त कर दिया गया है। वही, परीक्षा में करीब 21 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होने वाले थे। बताया जा रहा है कि अब एक महीने के बाद ये परीक्षा नए सिरे फिर से आयोजित की जाएगी। अभ्यर्थियों को दोबारा फीस देने की जरुरत नहीं है। यूपी STF मामले की जांच कर रही है।

इस मामले में प्रयागराज व पश्चिमी उत्तर प्रदेश से कई आरोपी हिरासत में लिए गए हैं। पेपर कराने वाली एजेंसी भी शक के घेरे में हैं। पेपर कराने वाली एजेंसी ब्लैक लिस्ट की जाएगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय ने परीक्षा निरस्त करने की जानकारी दी। परीक्षा की नई तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static