UP: योगी सरकार का बड़ा फैसला, हरियाणा के बाद अब MP में फंसे श्रमिकों को लाएगी वापस

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 03:26 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा दिया है। इसके बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन घोषित है। ऐसे में श्रमिकों के सामने रोजी-रोटी का संकट आ गया। जिसके बाद यूपी के श्रमिकों को वापस लाने की योगी करकार की मुहिम जारी है। हरियाणा में फंसे मजदूरों के वापस लाने के बाद अब यूपी सरकार मध्य प्रदेश से अपने श्रमिकों को वापस लाएगी। सीएम योगी ने मंगलवार को टीम-11 के साथ बैठक में यह निर्देश दिए। इससे पहले यूपी सरकार अब तक हरियाणा में फंसे 2224 प्रवासी मजदूरों को 82 बसों से यूपी ला चुकी है।  इन सभी को घर भेजने के साथ-साथ उनके ही शहर में उन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया है।

1 हजार छात्र 50 से अधिक बसों से भेजे गए घर
बता दें कि प्रयागराज में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी व अन्य पढ़ाई करने वाले छात्रों को उनके जनपद तक पहुंचाने के लिए प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी किया था। सुबह आदेश मिलने के बाद प्रशासन और सड़क परिवहन निगम ने तैयारी शुरू कर दी थी। दोपहर बाद छात्रों को ले जाने के लिए बसों के रूट तय कर दिए गए। प्रशासन की ओर से रात 9 बजे से देर रात 12 बजे तक अलग-अलग बसें चलाने का निर्णय लिया गया। बसें चलाने की सूचना सोशल मीडिया के माध्यम से छात्रों तक पहुंचाई गईं। सड़क परिवहन निगम की 50 से अधिक बसें रात आठ बजे से चिह्नित स्थानों पर खड़ी हो गईं। विश्वविद्यालय या कॉलेजों में पढ़ाई करने वाले लगभग एक हजार छात्रों को इन बसों से उनके गृह जनपद रवाना किया गया।

कोटा से वापस आए छात्रों से आज सीएम योगी करेंगे संवाद
जानकारी मुताबिक सीएम योगी मंगलवार यानि आज शाम साढ़े चार बजे कोटा, राजस्थान से वापस आए प्रदेश के छात्र-छात्राओं से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद करेंगे। उनका हाल-चाल जानेंगे। यह जानकारी राज्य सरकार के प्रवक्ता ने देते हुए बताया कि सीएम योगी इन विद्यार्थियों से होम क्वारंटाइन का पूरी तरह पालन करने, कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने तथा आनलाइन शिक्षा प्रणाली के माध्यम से भविष्य को उज्ज्वल बनाने के सम्बन्ध में सामान्य चर्चा करेंगे।

Edited By

Umakant yadav