योगी सरकार का बड़ा फैसला, विधायक निधि को बढ़ाकर 5 करोड़ किया

punjabkesari.in Tuesday, May 31, 2022 - 05:43 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता सदन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बजट पर चर्चा के दौरान विधानसभा में अपना पक्ष रखा। सीएम ने कहा कि  मैं आभारी हूँ कि 26 मई को माननीय वित्त मंत्री जी द्वारा प्रस्तुत बजट पर नेता प्रतिपक्ष सहित 124 सदस्यों ने अपने अमूल्य विचारों को रखा है। सत्ता पक्ष के 77 और विपक्ष के 49 सदस्यों ने अपने विचार रखे। अपने महत्वपूर्ण सुझावों के माध्यम से प्रदेश के विकास के लिए मिलकर काम करने के सम्बंध में चर्चा की, सुझाव दिए। सीएम ने कहा प्रदेश के विकास के लिए विधायक निधि को बढ़ा दिया गया है। विधायक निधि के लिए अब 5 करोड़ रुपए का बजट होगा। इसके पहले विधायक निधि 3 करोड़ रुपए था। 

योगी ने कहा कि  कई वर्षों के बाद सदन में इतनी गंभीर चर्चा हो रही है। इससे सदन की गरिमा बढ़ी है और इससे आमजन के मन मे सदन के प्रति विश्वास बढ़ेगा। उन्होंने इस दौरान सभी सदस्यों का अभार व्यक्त किया। हमारा प्रयास होगा कि सदस्यों की भावनाओं के अनुरूप नीतियों को लागू किया जाए। उन्होंने विपक्ष के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि समाजवाद के बहाने  ही प्रधानमंत्री जी के प्रयासों को स्वीकार किया है यह अच्छा है।

हमारी योजनाओ का आधार पंडित दीनदयाल जी के 'अंत्योदय' विचार हैं।  मैं अन्नदाता किसानों को पीएम किसान योजना अंतर्गत 11वीं क़िस्त भेजने के एक कार्यक्रम में था। उत्तर प्रदेश के 2.55 करोड़ किसान पीएम किसान योजना से लाभान्वित हुए हैं।  उन्होंने इस दौरान विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि आप समस्या के बारे में सोचते हैं, हम समाधान के बारे में सोचते हैं बस फर्क इतना ही है। उन्होंने कहा कि उत्तम समय कभी नहीं आता। समय को उत्तम बनाना होता है। सपा और भाजपा में यही अंतर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static