Meerut Double Murder में बड़ा खुलासा: LLB  छात्रों ने दिया था वारदात को अंजाम...असुर वेब सीरीज देखकर की थी प्लानिंग

punjabkesari.in Saturday, Aug 12, 2023 - 05:26 PM (IST)

Meerut Double Murder: उत्तर प्रदेश के मेरठ में स्पोट्र्स कारोबारी और उनकी पत्नी की दिनदहाड़े घर में घुसकर अंधाधुंध गोलियों बराकर हत्या किए जाने के मामले का पुलिस ने 48 घंटे से भी कम समय में खुलासा करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।



असुर वेब सीरीज से लिया था लूट का आइडिया
इस सिलसिले में शनिवार को यहां पुलिस लाइन में बुलाई गई प्रेस कांफ्रेंस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उन्होंने बताया कि उनके पास से लूटी हुए सोने एवं हीरे के आभूषण और कैश आदि भी बरामद किया जा चुका है।

इस हत्याकांड को अंजाम एलएलबी तीसरे वर्ष के एक छात्र 25 वर्षीय प्रियांश शर्मा और उसके साथी 24 वर्षीय यश शर्मा ने अंजाम दिया था, जो पिछले 2 साल से रेकी करके सही मौके का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने इस लूट का आइडिया वेब सीरीज असुर से लिया था और लूटी गई रकम से कारोबार करना चाहते थे।



आरोपी ने प्रियांश ने यूट्यूब पर तिजोरी काटने और पुलिस से बचने की ली थी ट्रेनिंग
सजवाण ने बताया कि आरोपी प्रियांश ने यूट्यूब पर तिजोरी काटने और पुलिस से बचने आदि की ट्रेनिंग ली और फिर वारदात को अंजाम दिया। इसके अलावा पुलिस को गुमराह करने के लिए उन्होंने अपनी बाइक का नंबर भी ओएलएक्स से लेकर बदल दिया था। मेरठ के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राजीव सभरवाल ने महज 48 घंटे के भीतर इस दोहरे हत्याकांड का खुलासा करने पर पुलिस टीम को एक लाख रुपए नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की है।



 आरोपियों ने 10 अगस्त को घर में घुसकर की थी दोनों की हत्या
उल्लेखनीय है कि गत 10 अगस्त को दिनदहाड़े सशस्त्र बदमाशों ने घर में घुसकर 70 वर्षीय व्यापारी धन कुमार जैन और उनकी पत्नी अंजू जैन पर अंधाधुंध गोलियां बरसा दीं। जिसमें पति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पत्नी ने अगले दिन अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था। 

Content Editor

Harman Kaur