आतंकी अबू यूसुफ पर बड़ा खुलासा- ISIS के इशारे पर बनाया था ये बड़ा प्लान

punjabkesari.in Sunday, Aug 23, 2020 - 03:00 PM (IST)

लखनऊः पकड़े गए ISIS के संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ़ से पुलिस और खुफियां एजेंसियां लगातार पूछताछ कर रही हैं। ऐसे में संदिग्ध आतंकी के बारे में बड़ा खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि अबू यूसुफ़ टेलीग्राम ग्रुप के माध्यम से ISIS से जुड़ा था। जिसने बम बनाकर दहशत देश में दहशत पैदा करने का बड़ा प्लान बनाया था। बताया जा रहा है कि 2005 में 6 महीने टूरिस्ट वीज़ा पर दुबई गया था, वहीं दुबई से लौटकर कुछ समय हैदराबाद में था।

जानकारी के मुताबिक,  2006 से 2011 से सऊदी अरब में अबू यूसुफ़ गया था। इस बीच 2011 में आयशा से उसने निकाह कर लिया था। पीओपी का काम करने वाला अबू यूसुफ ने सुसाइड बम बनाने की पूरी तैयारी कर ली थी। 2015 में 15 दिन के लिए खाड़ी देश कतर में काम करने के बाद वो सीधे उत्तराखंड गया था। इसी बीच उत्तराखंड में एक दुर्घटना का शिकार हो गया, जिसके कारण अबू यूसुफ की रीढ़ की हड्डी में चोट लग गई थी। जिसके बाद उसने उतरौला में मेडिकल की दुकान खोली थी।

बताया जा रहा है कि अबू दुकान पर बहुत कम बैठता था, क्योकि उसका मकसद बम बनाकर धमका करना था, जिसके कारण वो ज्यादा समय यू ट्यूब पर वीडियो देखकर नया-नया प्लान बना रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static