बड़ी पहलः संगीत सोम ने एक लाख परिवारों को बांटा एक महीने का राशन

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 12:34 PM (IST)

मेरठः भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता और मेरठ के सरधना सीट से विधायक संगीत सोम एक बार फिर चर्चाओं में हैं। बड़ी पहल करते हुए संगीत सोम ने सरधना विधानसभा क्षेत्र में एक लाख परिवारों को एक माह का राशन उनके घरों तक पहुंचाने का संकल्प लिया था।
PunjabKesari
जिसके बाद इस पर काम शुरू कर दिया गया। उन्होंने करीब एक लाख परिवारों के लिए 1 महीने का राशन बांटा। 
PunjabKesari
संगीत सोम ने एक राशन किट तैयार की। इस किट में आटा, तेल, चीनी, चावल और आलू से लेकर साबुन तक रखा गया. एक छोटे परिवार में यह सामान 1 महीने तक चलाया जा सकता है। 
PunjabKesari
संगीत सोम ने परिवार के हर व्यक्ति की जरूरत का ध्यान रखते हुए किट तैयार की है। जिस पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो भी लगी है। राशन को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए बांटा गया। 

PunjabKesari
वहीं क्षेत्र के किसी जनप्रतिनिधि द्वारा की जाने वाली यह अब तक की सबसे बड़ी मदद कही जा रही है। सरधना विधानसभा क्षेत्र में अपने आवास पर संगीत सोम ने एक टीम बनाकर लोगों के घरों तक राशन पहुंचाने की इस योजना की शुरूआत की।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि क्षेत्र के हर घर तक एक माह का राशन पहुंचाया जाना है, जिसे मिनी ट्रकों में लोड कराकर टीम परिवारों तक राशन के पैकेट पहुंचाएगी।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार लोगों के घरों तक राशन भेजने में तकरीबन दो करोड़ की धनराशि खर्च होगी।
PunjabKesari
हालांकि, जिस तरह घर घर तक राशन पहुंचाया जाएगा। ऐसे में टीम सोशल डिस्टेंसिंग का किस तरह अनुपालन करेगी, यह देखने वाली बात रही, लेकिन सभी नियमों के अनुसार ही राशन वितरण किया गया। 
PunjabKesari
राशन वितरण की व्यवस्था को लेकर सरधना विधानसभा क्षेत्र को 22 सेक्टर में बांटा गया है।
PunjabKesari
वहीं इस दौरान संगीत सोम ने जमातियों पर विवादित बयान देते हुए कहा कि निजामुद्दीन मरकज से निकले सभी जमाती देश में कोरोना आतंकवाद फैला रहे हैं और उनके साथ वही ट्रीटमेंट होना चाहिए जैसा कि एक आतंकवादी के साथ होता है।
PunjabKesari

 

 




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static