बड़ी पहलः संगीत सोम ने एक लाख परिवारों को बांटा एक महीने का राशन

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 12:34 PM (IST)

मेरठः भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता और मेरठ के सरधना सीट से विधायक संगीत सोम एक बार फिर चर्चाओं में हैं। बड़ी पहल करते हुए संगीत सोम ने सरधना विधानसभा क्षेत्र में एक लाख परिवारों को एक माह का राशन उनके घरों तक पहुंचाने का संकल्प लिया था।

जिसके बाद इस पर काम शुरू कर दिया गया। उन्होंने करीब एक लाख परिवारों के लिए 1 महीने का राशन बांटा। 

संगीत सोम ने एक राशन किट तैयार की। इस किट में आटा, तेल, चीनी, चावल और आलू से लेकर साबुन तक रखा गया. एक छोटे परिवार में यह सामान 1 महीने तक चलाया जा सकता है। 

संगीत सोम ने परिवार के हर व्यक्ति की जरूरत का ध्यान रखते हुए किट तैयार की है। जिस पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो भी लगी है। राशन को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए बांटा गया। 


वहीं क्षेत्र के किसी जनप्रतिनिधि द्वारा की जाने वाली यह अब तक की सबसे बड़ी मदद कही जा रही है। सरधना विधानसभा क्षेत्र में अपने आवास पर संगीत सोम ने एक टीम बनाकर लोगों के घरों तक राशन पहुंचाने की इस योजना की शुरूआत की।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के हर घर तक एक माह का राशन पहुंचाया जाना है, जिसे मिनी ट्रकों में लोड कराकर टीम परिवारों तक राशन के पैकेट पहुंचाएगी।

जानकारी के अनुसार लोगों के घरों तक राशन भेजने में तकरीबन दो करोड़ की धनराशि खर्च होगी।

हालांकि, जिस तरह घर घर तक राशन पहुंचाया जाएगा। ऐसे में टीम सोशल डिस्टेंसिंग का किस तरह अनुपालन करेगी, यह देखने वाली बात रही, लेकिन सभी नियमों के अनुसार ही राशन वितरण किया गया। 

राशन वितरण की व्यवस्था को लेकर सरधना विधानसभा क्षेत्र को 22 सेक्टर में बांटा गया है।

वहीं इस दौरान संगीत सोम ने जमातियों पर विवादित बयान देते हुए कहा कि निजामुद्दीन मरकज से निकले सभी जमाती देश में कोरोना आतंकवाद फैला रहे हैं और उनके साथ वही ट्रीटमेंट होना चाहिए जैसा कि एक आतंकवादी के साथ होता है।

 

 




 

Tamanna Bhardwaj