बिजली की बड़ी लापरवाही, मुफ्त कनेक्शन वालों को भेजा 1-1 लाख का बिल

punjabkesari.in Wednesday, Feb 10, 2021 - 06:18 PM (IST)

ललितपुर: उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले से बिजली की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां पर लोगों को का आरोप है कि पहले तो सरकार ने मुफ्त बिजली कनेक्शन बांट दिय है। लेकिन अब बिजली विभाग मुफ्त बिजली कनेक्शन वालों को एक-एक लाख का बिजली बिल भेज दिया है। पीड़ित लोगों की माने तो वह गरीब हैं। कोई हाथ ठेला चलता है, तो कोई मजदूरी करके अपना और अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहा है ऐसे में इनता भारी भरकम बिल कैसे जमा करेंगे। पीड़ित लोगों ने मामले की शिकायत डीएम से की है।

जानकारी के मुताबिक मामला ललितपुर जिले का बताया जा रहा है। यहां तीन वर्ष पूर्व अंबेडकर कालोनी के निवासियों को बिजली विभाग ने "सरल" योजना के तहत फ्री विद्युत कनेक्शन दिए थे। उपभोगताओं का आरोप है कि तीन वर्षों तक बिजली विभाग ने किसी प्रकार का कोई सम्पर्क तक नहीं किया।  अब उन्हें एक-एक लाख रुपये के बिल थमा दिए हैं। लाखों रुपये के बिजली बिल देखकर उपभोक्ताओं की हालत खराब हो गई है।  वही बिजली विभाग के अफसर की वसूली का दबाव बना रहे है।  परेशान लोगों ने डीएम से मदद की गुहार लगाई है। जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर मदद की गुहार लगाई है।

पार्षद का आरोप है कि बिजली विभाग उपभोक्ता की परेशानी को सुनने को तैयार नहीं है। जिससे नाराज लोगों ने डीएम कार्यालय पर धरना दिया। साथ ही डीएम को ज्ञापन सौपा। वहीं डीएम ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच के निर्देश दिए है। 

Content Writer

Ramkesh