बड़ी खबर: बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की तबियत बिगड़ी, बांदा मेडिकल कॉलेज में कराया गया भर्ती

punjabkesari.in Tuesday, Sep 14, 2021 - 05:01 PM (IST)

बांदा: उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की मंगलवार को दोपहर अचानक तबियत बिगड़ी गई। जिसके बाद भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मेडिकल कॉलेज को छावनी में तब्दील कर दिया है। मुख्तार की हालत गंभीर बताई जा रही है। फिलहाल, अंसारी को क्या दिक्कत है इस पर कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।


बता दें कि बांदा जेल की बैरक में मंगलवार की सुबह जैसे ही मुख्तार की तबीयत बिगड़ी तो पहले जेल अस्पताल में लाया गया। यहां हालात गंभीर होने पर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। इसके बाद आला अधिकारियों को मामले से अवगत कराया गया। जिसके बाद मुख्तार को मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया। मेडिकल कालेज पर भी पुलिस और पीएसी के दस्ते तैनात कर दिये गए हैं।


गौरतलब है कि पंजाब की रोपण जेल में बंद मुख्तार असंरी को 6 अप्रैल को यूपी की बांदा जेल में शिफ्ट किया गया था। तब से वह जेल की चहारदीवारी में कैद है। इस दौरान मऊ, आजमगढ़, प्रयागराज, बाराबंकी की अदालतों में उसकी पेशी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई। पांच महीने में पहली बार उसे जेल से बाहर कहीं लाया गया है।


पंजाब की रोपड़ जेल जाने से पहले मुख्तार अंसारी बांदा जेल में ही बंद थे। उस दौरान भी उनकी तबीयत एक बार बिगड़ी थी। उन्हें लखनऊ की अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। जिसे लेकर उनके भाई अफजाल अंसारी ने जेल में मुख्तार को चाय में जहर देने का आरोप लगाया था। पंजाब की जेल से मुख्तार को एक बार फिर जब बांदा जेल लाया जा रहा था तो परिवार ने इसका विरोध किया था। उनका कहना था कि एक बार पहले ही उन्हें बांदा जेल में जान से मारने की कोशिश की जा चुकी है। इतना ही नहीं मुख्तार असांरी ने अपनी पेशी के दौरान बार-बार कोर्ट से जान के खतरे का अंदेशा जताते हुए गुहार लगाई थी।  

 

Content Writer

Umakant yadav