सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर- सुसाइड नोट पर म‍िले महंत नरेंद्र गिरि के साइन, फिंगरप्रिंट की जांच में हुई पुष्टि

punjabkesari.in Friday, Oct 01, 2021 - 01:12 PM (IST)

प्रयागराज: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के सुसाइड नोट को लेकर सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि महंत नरेंद्र गिरी के सुसाइड नोट पर उन्हीं के हस्ताक्षर पाए गए हैं। सीबीआई के साथ आई सीएफएल की टीम ने सुसाइड नोट को अपने कब्जे में लिया था। उसकी दिल्ली लैब में जांच की गई है, जिसके बाद सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट ने यह बताया है कि सुसाइड नोट पर महंत नरेंद्र गिरि के हस्ताक्षर मौजूद हैं।

जिसके चलते पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के पंच परमेश्वरों ने इसकों आधार मानते हुए बलवीर गिरी को मठ और बड़े हनुमान मंदिर के पीठाधीश्वर के रूप  में मान्यता दे दी है। वहीं हरिद्वार में निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरी की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई बैठक में भी संतो ने मठ और मंदिर की कमान बलवीर गिरी को सौंपे जाने पर सहमति जता दी है।

महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत
बता दें कि सोमवार को प्रयागराज के बाघंबरी मठ के एक कमरे में महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। उनका शव पंखे से लटका हुआ मिला था, साथ ही कमरे में एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था। सुसाइड नोट के आधार पर आनंद गिरि, आद्या तिवारी और अन्य को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj