बड़ी खबर: फर्रुखाबाद में EVM से सपा का चुनाव चिन्ह गायब, कई बूथों पर ईवीएम खराब होने से चुनाव बाधित

punjabkesari.in Sunday, Feb 20, 2022 - 11:27 AM (IST)

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के तीसरे चरण के लिए 16 जिलों की 59 सीटों पर रविवार सुबह से मतदान जारी है। निर्वाचन आयोग ने शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। इसी बीच फर्रुखाबाद से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां गांव किराचीन की बूथ संख्या 38 के ईवीएम मशीन पर साइकिल का चुनाव चिन्ह ही गायब है। जिससे हड़कंप मच गया है।

बता दें कि पूरी मामला अमृतपुर विधानसभा के गांव किराचीन की बूथ संख्या 38 का है। जहां EVM में सभी राजनीतिक दलों के सिंबल दिखे पर मशीन ने समाजवादी पार्टी का चुनाव चिन्ह साइकिल गायब है। जिला प्रशासन की इस बड़ी चूक से मतदाता परेशान हैं। इसके बावजूद अभी तक इस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई है जो आयोग की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं।

फर्रुखाबाद के कई बूथों पर ईवीएम खराब
फर्रुखाबाद जिले की कायमगंज विधानसभा 192 बूथ नंबर 325, 168, फर्रुखाबाद विधानसभा 194 के बूथ संख्या 198 पर ईवीएम खराब होने से मतदान बाधित है। वहीं, अमृतपुर विधानसभा 193 के बूथ संख्या 86, 252, 341,3 17 पर भी ईवीएम खराब होने से मतदाता घंटों से अपनी बारी का इतजार कर रहे हैं। साथ ही, बूथ संख्या 351 पर अधिकारी मतदाताओं को मतदान नहीं करने दे रहे हैं। इसे लेकर सपा ने चुनाव आयोग से शिकायत की है।

       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static