लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में बड़ी तैयारी, कांग्रेस शुरु करेगी परिवर्तन यात्रा; अजय राय ने समझाया प्लान

punjabkesari.in Wednesday, Dec 06, 2023 - 01:40 AM (IST)

Lucknow News: लोकसभा चुनाव की तैयारियों के परिपेक्ष्य में उत्तर प्रदेश कांग्रेस जल्द ही ‘परिवर्तन यात्रा’ का आयोजन करेगी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया “पार्टी की नवगठित प्रदेश कार्यकारिणी की आज पहली बैठक में हमने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से ‘परिवर्तन यात्रा’ निकालने का एजेंडा तैयार किया है जिसके जरिये हम प्रदेश के सभी जिलों में पांव-पांव गांव-गांव और शहरों में डगर-डगर नगर-नगर पैदल यात्रा कर प्रदेश की जनता को भारतीय जनता पार्टी की नीतियों एवं विचारधारा से अवगत करायेंगे। इस यात्रा में जिलों के पदाधिकारी के साथ सभी कांग्रेसी शामिल होंगे। यह यात्रा उत्तर प्रदेश के सीतापुर के नैमिषारणय धाम में सम्पन्न होगी। यात्रा के शुरू होने और समापन की तारीखों का खुलासा जल्द कर दिया जायेगा।”
PunjabKesari
गांव के लिए पदयात्रा का नाम 'गांव गांव पांव- पांव' रखा गया
उन्होंने बताया कि बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए रोडमैप पर चर्चा की गई। अजय राय ने कहा कि प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्यों ने एकसुर में गांव से लेकर शहरों तक पदयात्रा निकालने का सुझाव दिया। सदस्यों के सुझाव पर पदयात्रा निकालने की कार्ययोजना बनाई गई। उन्होंने कहा कि गांव के लिए पदयात्रा का नाम 'गांव गांव पांव- पांव' रखा गया है। शहरों में भी अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने के लिए पदयात्रा निकाली जाएगी।
PunjabKesari
कांग्रेस ने तैयार किया लोकसभा चुनाव का रोडमैप
भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर निकाली जानेवाली पदयात्रा अलग-अलग नामों से जानी जाएगी। शहरों की पदयात्रा 'नगर नगर डगर डगर' होगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पदाधिकारी जिले और शहरों में जाएंगे। पदयात्रा सहारनपुर से शुरू होकर सीतापुर तक आएगी। जिलाध्यक्ष, शहर अध्यक्ष और प्रदेश के पदाधिकारी हर जगह जाएंगे। अजय राय ने तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की हार पर भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि कमियों को दूर कर तीनों राज्यों में लोकसभा का चुनाव जीतेंगे। बता दें कि हाल में कांग्रेस ने प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया है। यूपी कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी में 16 उपाध्यक्ष, 38 महासचिव और 76 सचिव बनाए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static