पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की बढ़ी मुश्किलें, फरार घोषित होने के बाद पुलिस कर रही कुर्की की तैयारी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 13, 2022 - 01:48 PM (IST)

मेरठ: सूबे में बसपा सरकार में काबीना मंत्री रहे याकूब कुरैशी की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं और उनके चारों तरफ सरकारी शिकंजा कसता चला जा रहा है। वहीं पूर्व मंत्री और उनके परिवार के फरार होने के बाद अब पुलिस उनके खिलाफ कुर्की की तैयारी में लग गई है। लगातार दबिशों के बावजूद याकूब कुरैशी और उनके परिवार का कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लग पा रहा है। वहीं याकूब की फैक्ट्री में बरामद हुआ मीट की फॉरेंसिक रिपोर्ट भी आ गई है। रिपोर्ट के मुताबिक मीट दो ढाई साल पुराना है। जिसमें फंगस और कीड़े भी पाए गए हैं। यह मीट इंसानों की खाने लायक नहीं है। याकूब कुरैशी और उनका परिवार इसी मीट को पैकेज और प्रोसेस करके एक्सपोर्ट करने की तैयारी में था।

बता दें कि मेरठ में 31 मार्च को पुलिस और प्रशासन की टीम ने पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और उसके परिवार की फैक्ट्री पर छापा मारा था। मेरठ के थाना खरखौदा क्षेत्र के अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड में छापेमारी की कार्रवाई के दौरान 31 कुंटल मीट बरामद हुआ था। इसी मीट को पैकेज और प्रोसेस करके एक्सपोर्ट करने की तैयारी की जा रही थी। खाद्य और औषध विभाग की टीम ने मीट के सैंपल लिए थे। जिसको फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया था और अब इस फॉरेंसिक जांच में जो खुलासा हुआ है उससे सबके होश उड़ गए हैं।

फॉरेंसिक रिपोर्ट की मानें तो लॉकडाउन से पहले का यह मीट है। जिसे स्टोर करके रखा गया था और अब इस मीट में फंगस और कीड़े भी मिले हैं। जिससे यह मीट इंसानों के खाने लायक नहीं रहा, लेकिन याकूब कुरैशी की फैक्ट्री में इसी मीट को प्रोसेस और पैकेज करके एक्सपोर्ट करने की तैयारी की जा रही थी। लेकिन पुलिस की छापेमारी से याकूब कुरैशी के मंसूबों पर पानी फिर गया। वही पुलिस अधिकारियों की मानें तो याकूब की फैक्ट्री में मीट के जो पैकेट बरामद हुए उनमें से कुछ पर मैन्युफैक्चरिंग डेट 2 साल पुरानी मिली है। 

फॉरेंसिक रिपोर्ट को जांच का आधार बनाते हुए विवेचना की जा रही है। वहीं अब तक फैक्ट्री में काम करने वाले 10 लोग गिरफ्तार हुए हैं। याकूब कुरैशी उनकी पत्नी और उसके बेटे समेत चार लोगों का एनबीडब्ल्यू जारी किया जा चुका है। जिसके बाद याकूब और उसके परिवार का कोई सुराग अब तक नहीं लग पा रहा है। पुलिस की तरफ से इन सभी को फरार घोषित किया गया है। जिसके बाद अब पुलिस कुर्की की तैयारी में जुट गई है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static