शामली जिले को बड़ी राहत: 17 से घटकर 04 रह गए कोरोना के एक्टिव केस

punjabkesari.in Friday, Apr 24, 2020 - 05:12 PM (IST)

शामली: उत्तर प्रदेश के शामली जिले के लोगों के लिए एक बड़ी राहत भरी खबर सामने आई है। जिले में कोराना वायरस के 13 मरीजों की दूसरी टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। इसके चलते अब शामली में कोराना के एक्टिव मरीजों का आंकडा 17 से घटकर 04 पर पहुंच गया है। रिकवर हुए इन मरीजों को अभी ऐतिहात के तौर पर 28 दिनों के इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रखा जाएगा। इन लोगों में दो विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। फिलहाल जिले की जनता, अधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के लिए यह खबर बड़ी राहत देने वाली नजर आ रही हैं।

क्या है पूरा मामला?
शामली जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के 18 पॉजीटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से दुबई से लौटा एक संक्रमित युवक रिकवर होने के बाद घर जा चुका है। जिले में 17 एक्टिव मरीजों का लेवल-1 कोविड अस्पताल में उपचार चल रहा था। ताजा जानकारी के मुताबिक इन मरीजों में से 13 की दूसरी टेस्ट रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। अब जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 17 से 04 रह गई है। यह खबर जनपद के लोगों के लिए किसी बड़ी राहत से कम नही है।

नेगेटिव मरीजों में दो विदेशी भी शामिल
डीएम जसजीत कौर ने ईटीवी भारत को बताया कि जनपद में निजामुद्दीन मरकज से आए 14 जमातियों में कोराना संक्रमण पाया गया था। इसके अलावा तीन अन्य लोग भी इन जमातियों के संपर्क में आने से संक्रमित हो गए थे। इन सभी लोगों का झिंझाना के लेवल—1, कोविड-19 अस्पताल में उपचार चल रहा था। उन्होंने बताया कि इन सभी 13 मरीजों की टेस्ट रिपोर्ट दूसरी बार नेगेटिव आई है। इनमें से दो बांग्लादेश, आठ त्रिपुरा, एक असम का रहने वाला है, जबकि दो अन्य शामली के नागरिक हैं। डीएम ने बताया कि इन सभी 13 लोगों को अब ऐतिहात के तौर पर 28 दिन के इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन में रखा जाएगा।

रेड जोन से निकलने की जगी आस
शामली जिले में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या 10 से अधिक होने के चलते इसे सरकार द्वारा रेड जोन में शामिल किया गया था, जिसके चलते अभी तक जिले के लोगों को लॉकडाउन में कोई विशेष छूट भी नही मिल पाई है, लेकिन फिलहाल जनपद में कोरोना पॉजीटिव एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 04 रह गई है। इसके चलते अब जिले के लोगों में रेड जोन से बाहर निकलने की उम्मीदें भी जगने लगी हैं। डीएम शामली जसजीत कौर जिले को कोरोना मुक्त कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ लगातार प्रयास कर रही है। 

Ajay kumar