यात्रियों को होली पर बड़ी राहतः इन 4 ट्रेनों में लगाए जाएंगे अतिरिक्त कोच, जल्दी करें बुकिंग

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 06:05 PM (IST)

मुरादाबादः होली हिंदुओं का प्रमुख धार्मिक त्योहार है। वैसे तो इस त्यौहार को पूरे देश में हर्षोउल्लास के साथ मनाया जाता है लेकिन उत्तर भारत में इस पर्व को मनाने का क्रेज ही कुछ और है। देश के किसी कोने में रहने वाले प्रवासी इस त्योहार को मनाने के लिए अपने घर जरूर आते हैं। पर्व जैसे जैसे नजदीक आता है ट्रेनों में यात्रियों की काफी भीड़ जमा हो जाती है। ट्रेन फुल हो जाने पर यात्रियों को टिकट नहीं मिल पाता जिसकी वजह से उन्हें निराश होना पड़ता है। यात्रियों की इसी परेशानी को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाकर चलाने की तैयारी कर चुका है। रेलवे प्रशासन होली पर स्पेशल ट्रेनों का 7 संचालन करेगा। बरेली जंक्शन से भी करीब 18 अप और डाउन होली स्पेशल ट्रेनें होकर गुजरेंगी। वहीं दूसरी तरफ यात्रियों को सहूलियत देने के लिए मुरादाबाद रेल मंडल प्रशासन चार ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाएगा। बरेली जंक्शन से चलने वाली बरेली प्रयागराज जा रहे हैं। एक्सप्रेस में भी अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे।


यह भी पढ़ें-
Promise Day: वादा तोड़कर भाग रहे प्रेमी को प्रेमिका ने ट्रेन से खींचा, फिर हुआ हाईवोल्टेज ड्रामा

होली के मौके पर यात्रियों की सुविधाओं के लिए लगेंगे अतिरिक्त कोचः डीसीएम सुधीर सिंह
मुरादाबाद रेल मंडल के सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह ने बताया कि होली के मौके पर यात्रियों की सुविधाओं के लिए मंडल से चलने वाली ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जा रहे हैं। जिसमें 14308 बरेली- प्रयागराज एक्सप्रेस में बरेली जंक्शन से 26 फरवरी से 11 मार्च तक एक स्लीपर कोच और 14307 प्रयागराज संगम- बरेली एक्सप्रेस में 1 मार्च से 14 मार्च तक प्रयागराज संगम स्टेशन से एक स्लीपर कोच लगाया जाएगा। इसके अलावा 12054 अमृतसर-हरिद्वार एक्सप्रेस में हरिद्वार स्टेशन से 26 फरवरी से 11 मार्च तक एक द्वितीय श्रेणी कुर्सी यान और 12053 हरिद्वार-अमृतसर एक्सप्रेस में 26 फरवरी से 11 मार्च तक एक द्वितीय श्रेणी कुर्सी यान कोच अतिरिक्त लगाया जायेगा।


यह भी पढ़ें-लुटेरी दुल्हन! चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर दूल्हे को बेहोश कर हुई थी फरार, GRP पुलिस ने टिकट काउंटर से किया गिरफ्तार

होली पर चलेगी अमृतसर-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन
सीनियर डीसीएम ने बताया कि ट्रेन संख्या 05005 गोरखपुर- अमृतसर तीन से 17 मार्च तक गोरखपुर जंक्शन से प्रत्येक शुक्रवार को दोपहर 2:40 बजे रवाना होगी और रात 11:08 बजे बरेली जंक्शन पहुंचेगी। ट्रेन संख्या 05006 अमृतसर-गोरखपुर स्पेशल प्रत्येक शनिवार को अमृतसर से सुबह 08:50 बजे चलकर रात को 11:12 बजे बरेली जंक्शन पहुंचेगी। दोनों ट्रेनों का संचालन तीन-तीन फेरों के लिए किया जाएगा।

Content Writer

Ajay kumar