लंबे समय से जेल में बंद बसपा सांसद अतुल राय को बड़ी राहत, पुलिस पर हमले के केस से बरी

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2022 - 05:56 PM (IST)

वाराणसी: प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में बंद बसपा सांसद अतुल राय 11 साल पहले दर्ज में मुकदमे में राहत मिली है। इस मामले में वाराणसी की एमएलए कोर्ट ने सांसद अतुल राय को इस मामले में दोषमुक्त करते हुए बरी कर दिया है। इस केस में सांसद अतुल राय के साथ 22 अन्य आरोपियों को भी अदालत ने बरी कर दिया है। ये मामला पुलिस टीम पर हमले से जुड़ा हुआ था।

इस मामले में 7 असलहा बरामद हुए थे और 22 लोग आरोपी थे। कैंट थाने में दर्ज वर्ष 2011 के पुलिस टीम पर जानलेवा हमले के एक मामले में घोसी सांसद अतुल राय को विशेष न्यायाधीश एमपी/ एमएलए सियाराम चौरसिया की कोर्ट ने बरी कर दिया है। सांसद के अधिवक्ता अनुज यादव के मुताबिक तत्कालीन थाना प्रभारी सुनील वर्मा ने पुलिस टीम पर जानलेवा हमले का यह मामला दर्ज कराया था। जिसमें 6 असलहा,6 जिंदा कारतूस व 6 खोखा बरामद हुआ था और सांसद समेत 22 आरोपी थे कोर्ट ने विचारण के बाद सभी को दोषमुक्त कर दिया।

बता दें कि अतुल राय सांसद चुने जाने के बाद बीते 3 साल 5 महीने से जेल की सलाखों के पीछे हैं। फिलहाल, वह प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में बंद हैं। जेल की सलाखों के पीछे से बाहर आने की उनकी राह आसान नहीं दिखाई दे रही है। एडवोकेट अनुज यादव ने बताया कि उनके मुवक्किल अतुल राय पर टोटल 23 मुकदमे दर्ज हैं। इनमें से 10 में से वह बरी हो चुके हैं। अन्य का ट्रायल चल रहा है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj