कोरोना संकट के बीच रायबरेली में 3 मीट्रिक टन Oxygen लेकर पहुंचे टैंकर, मरीजों को मिलेगी बड़ी राहत

punjabkesari.in Tuesday, Apr 27, 2021 - 05:11 PM (IST)

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में तीन मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सिजन का टैंकर पहुंचा जिससे तमाम कोरोना के गंभीर मरीजो को बड़ी राहत मिलने की संभावना है।       

जिला अधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने आज मंगलवार को बताया कि बोकारो से चल कर प्रयागराज होते हुए कल देर रात रायबरेली में ऑक्सीजन की बड़ी खेप पहुंची है जो कि गंगागंज स्थित गजबदन ऑक्सिजन प्लांट में पहुँचाई गयी है। हालांकि जिले में 16 टन की खपत है लेकिन कोविड-19 की भयावह स्थिति के कारण लगभग सभी ओर ऑक्सीजन की जरूरत होने के कारण तीन मैट्रिक टन ऑक्सिजन की स्वीकृति शासन की ओर से दी गयी है जिससे अभी फिलहाल काफी राहत मिलने की संभावना है।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण कृत्रिम ऑक्सीजन की कमी हो गयी थी जिसकी वजह से त्राहि त्राहि मच गई थी और कई मरीजो की मौत शरीर में ऑक्सीजन की कमी से हो गयी थी। एआरटीओ प्रशासन आरपी सरोज ने बताया कि कल देर रात लगभग साढ़े दस बजे ही उन्होनें जिला अधिकारी के निर्देश पर उसका अनुपालन करते हुए ऑक्सीजन की बड़ी खेप को अन्य प्रशानिक सहयोग से ऑक्सीजन प्लांट पर पहुँचाया जिससे करीब 700 छोटे ऑक्सिजन सिलेंडर भरे जा सकेंगे और कितने बड़े सिलेंडर भरे जा सकेंगे। इस ऑक्सीजन भंडार से करीब तीन चार दिन का बैकअप रहने की संभावना है।

Content Writer

Umakant yadav