पूर्व विधायक संगीत सोम को MP/MLA कोर्ट से बड़ी राहत, सड़क बाधित करने के मामले में हुए बरी

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2023 - 12:48 PM (IST)

मुजफ्फरनगर: सांसद/विधायक की विशेष अदालत ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व विधायक संगीत सोम को सड़क बाधित करने के एक मामले में बरी कर दिया। हालांकि, इसी मामले में सोम के निजी सुरक्षाकर्मी वीरेंद्र सिंह, जयपाल सिंह और कंबोज सिंह को दोषी ठहराया गया है और उन्हें दो-दो साल कारावास की सजा सुनाई गई है। एमपी/एमएलए अदालत के विशेष न्यायाधीश मयंक जायसवाल ने यह आदेश पारित किया।

सहायक अभियोजन अधिकारी अरविंद कुमार भाटी ने बताया कि अदालत ने तीनों दोषियों को संबंधित धाराओं के तहत मामले में दोषी करार देते हुए प्रत्येक पर 7500-7500 रुपये का जुर्माना भी लगाया है। सुनवाई के दौरान संगीत सोम और उनके तीन निजी गार्ड अदालत में मौजूद थे। भाटी ने बताया कि पुलिस ने 17 मार्च 2009 को सिविल लाइन थाना क्षेत्र में पूर्व विधायक संगीत सोम और उनके तीन निजी सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। आरोप था कि सोम और उनके तीन निजी सुरक्षा कर्मियों ने तत्कालीन बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सरकार के खिलाफ कथित बिगड़ती कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सड़क को बाधित कर दिया था।

ये भी पढ़ें:- Barabanki: प्रेमिका की शादी दूसरी जगह तय होने पर युवक ने उठाया खौफनाक कदम, गला काटकर किया आत्महत्या का प्रयास

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 22 वर्षीय युवक ने अपनी प्रेमिका की शादी दूसरी जगह तय होने पर अपना गला काटकर आत्महत्या का प्रयास किया। इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों ने घायल युवक को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत को गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। वहीं, परिजनों का कहना है कि बड़े भाई की साली से युवक का प्रेम प्रसंग चल रहा था। 

Content Writer

Ramkesh