लखनऊ: डॉक्टर लूटकांड मामले में बड़ा खुलासा, PCS अफसर का बेटा मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 02:15 PM (IST)

लखनऊ: लॉकडाउन के दौरान उत्तर प्रदेश पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस ने 20 अप्रैल को केजीएमयू के प्रोफ्रेसर से गोली मारकर हुई लूट का खुलासा किया है। पुलिस ने चेकिंग के दौरान हुई मुठभेड़ में 2 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में लखनऊ में तैनात एक सीनियर पीसीएस अफसर का बेटा भी शामिल है। वहीं आरोपी ने अपना अपराध कबूल लिया है। पुलिस का दावा है कि क्राइम ब्रांच के साथ संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से डॉक्टर से लूटी गई कार और तमंचा कारतूस भी बरामद किया है। मुठभेड़ में बदमाश गोली लगने से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी मुताबिक 20 अप्रैल को सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र में रात करीब 8:15 बजे चौधरी खेड़ा गांव के पास बाइक से आए बदमाशों ने डॉक्टर पर हमला बोल दिया था। केजीएमयू के चिकित्सक डॉ. विजय कुमार सिंह अपनी कार से जा रहे थे, तभी अचानक उन्हें बदमाशों ने गोली मारकर कार और मोबाइल फोन लूट लिया था। वारदात की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल अवस्था में डॉक्टर को केजीएमयू में भर्ती कराया गया। यहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया गया था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए बदमाशों की तलाश शुरू कर दी थी। खुलासे के लिए कई टीमें लगाई गई थी।

बताया जा रहा है कि शनिवार को बदमाशों के क्षेत्र में होने की सूचना पर  इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने घेराबंदी की तो बदमाश फायरिंग करने लगे। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली लगने से बदमाश घायल हो गए जिन्हें गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट की कार और तमंचा बरामद हुआ है। फिलहाल पुलिस इस लूटकांड के खुलासे को बड़ी उपलब्धि मान रही है। मुठभेड़ में गिरफ्तार बदमाश आयुष रावत और यशार्थ सिंह हैं। बताया जा रहा है कि यथार्थ एडीएम का बेटा है।

वहीं इस मामले में लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय का कहना है कि विगत दिनों इन बदमाशों ने केजीएमयू के डॉक्टर को गोली मारकर उनसे उनकी कार लूट ली थी। गोली लगने के बाद डॉक्टर को केजीएमयू में भर्ती कराया गया था। उन्होंने कहा कि क्राइम ब्रांच और एसीपी की संयुक्त टीम ने इन बदमाशों के होने की सूचना मिली थी। जिसपर पुलिस ने घेराबंदी कर उनको दबोचना चाहा लेकिन बदमाशों ने उनपर फायरिंग कर दी। पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए दोनों बदमाशों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से लूटी हुई कार भी बरामद कर ली है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस वारदात का 72 घंटे में खुलासा करने पर उनकी तरफ से पुलिस टीम को 25 हजार का इनाम भी दिया जाएगा।

Anil Kapoor