उन्नाव हादसे को लेकर बड़ा खुलासा: दुर्घटना से पहले ट्रक की नंबर प्लेट पर नहीं लगा था ग्रीस

punjabkesari.in Saturday, Aug 03, 2019 - 09:20 AM (IST)

उन्नावः उन्नाव रेप पीड़िता के दुर्घटना मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। जिस ट्रक से एक्सीडेंट हुआ, उसकी नंबर प्लेट पर हादसे के 20 किलोमीटर पहले तक ग्रीस नहीं पुती थी।

सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि घटनास्थल से महज 20 किलोमीटर पहले तक ट्रक का नंबर साफ नजर आ रहा था। दुर्घटनास्थल से लगभग 20 किलोमीटर पहले रायबरेली के लालगंज में टोल प्लाजा बना है। टोल प्लाजा के सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि दुर्घटना होने से कुछ घंटे पहले ट्रक इस टोल प्लाजा से गुजरा था। सीसीटीवी में ट्रक की नंबर प्लेट साफ और स्पष्ट नजर आ रही है। 

गौरतलब है कि, बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर करीब 2 साल पहले रेप का आरोप लगाने वाली लड़की, उसकी चाची और मौसी अपने वकील के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने रिश्तेदार महेश सिंह से मुलाकात करने जा रही थी। रास्ते में रायबरेली के गुरबख्श गंज क्षेत्र में उनकी कार और एक ट्रक के बीच संदिग्ध परिस्थितियों में टक्कर हो गई। इस घटना में लड़की की मौसी ने स्थानीय अस्पताल में दम तोड़ दिया था।

वहीं, हादसे में घायल कार सवार उसकी चाची को लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। इस घटना में घायल लड़की और उसके वकील की हालत नाजुक है और वह ट्रामा सेंटर में वेंटिलेटर पर हैं। सरकार ने मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी थी। सीबीआई जांच की सिफारिश करने के एक दिन बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर दिया था।
 

Deepika Rajput