PhD छात्र अंकित की हत्या मामले में बड़ा खुलासा, एक करोड़ रुपए के लिए हुई थी हत्या

punjabkesari.in Friday, Dec 16, 2022 - 07:18 PM (IST)

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में  श्रद्धा हत्याकांड जैसा मामला सामने आया है। जहां पर एक मकान मालिक ने किराएदार की निर्मम हत्या कर दी। हत्या की घटना को छुपाने के लिए शव को टुकड़े-टुकड़े कई स्थानों पर फेंक दिया। दरअसल, मृतक लखनऊ के भीम राव आंबेडकर विश्वविद्यालय में शोध की पढ़ाई कर रहा था। अंकित खोकर राधा एन्क्लेव कालोनी में किराए पर रहता था और उसकी अपने मकान से अच्छी दोस्ती थी। छात्र ने अपनी जमीन को एक करोड़ में बेची थी। इस दौरान उन्होंने मकान मालिक को 40 लाख रुपए कारोबार के लिए उधार दिये थे। मकान मालिक को इस बात की पूरी जानकारी थी उसने अपनी जमीन को एक करोड़ में बेच है। शेष रकम को हड़पने के लिए 60 दोस्ती हत्या की योजना बनाई।

परिजनों ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट
अंकित खोकर काफी दिनों से अपने परिजनों से फोन पर बात नहीं करता था इस पर परिजनों को कुछ अनहोनी की आशंका हुई। उन्होंने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। हरकत में आई पुलिस ने शक के आधार पर मकान मालिक को गिरफ्तार किया। जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया।

 हत्या के बाद शव के टुकड़े-टुकड़े करके आरोपी ने फेंका
उन्होंने बताया कि आरोपी ने छात्र की गला घोंटकर हत्या की और शव के टुकड़े-टुकड़े करके उसे विभिन्न स्थानों पर फेंक दिया।  उन्होंने बताया कि दो महीने बाद मकान मालिक और उसके साथी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार बताया कि आरोपी की पहचान उमेश शर्मा और परवेश के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी और खून से सने कपड़ों सहित अन्य साक्ष्य बरामद हुए हैं।

पुलिस ने हत्या की बताई ये वजह
 पुलिस उपायुक्त इराज राजा ने बताया कि लखनऊ के भीम राव आंबेडकर विश्वविद्यालय में शोधार्थी खोकर ने हाल ही में अपनी जमीन एक करोड़ रुपये में बेची थी और 40 लाख रुपये शर्मा को कारोबार के लिये ऋण के रूप में दिए थे। उन्होंने बताया, बाकी के 60 लाख रुपये भी पाने की लालच में शर्मा ने खोकर की हत्या की योजना बनाई थी। उन्होंने बताया कि दो महीने बाद आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static