संजय सिंह का BJP पर बड़ा आरोप, कहा- योगी सरकार की इस योजना में महाघोटाले की हो CBI जांच

punjabkesari.in Monday, Mar 08, 2021 - 08:41 AM (IST)

लखनऊ: आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि एक लाख 20 हजार करोड़ की ‘हर घर नल हर घर जल' परियोजना में बड़ा घोटाला सामने आने पर इसकी जवाबदेही सरकार की बनती है। सिंह ने पत्रकारों से कहा कि ‘हर घर नल हर घर जल' परियोजना में भ्रष्टाचार की जांच केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की जरूरत है। हर राज्य में किसी इस तरह की योजना में थर्ड पार्टी इंस्पेक्शन के लिए औसतन 0.40 फीसद खर्च पर दूसरी संसथा को टेंडर दिया जाता है, लेकिन उत्तर प्रदेश में यह रेट 1.33 फीसद लगाया गया। फिर उत्तर प्रदेश के जल संसाधन मंत्री ने अपनी पांच चहेती कंपनियों को थर्ड पार्टी निगरानी का ठेका दे दिया। 1500 करोड़ के इस महाघोटाले की सीबीआई जांच होनी चाहिए।

सांसद संजय सिंह ने प्रयागराज के कौशांबी में एक निजी अस्पताल में इलाज के अभाव के कारण 3 साल की बच्ची खुशी मिश्रा की मौत को दुखद बताया। सिद्धार्थनगर में प्रसव केंद्र बंद होने पर खाद गोदाम और बस्ती में एंबुलेंस न आने पर टेंपो में बच्चे का जन्म होने की घटनाओं का जिक्र करते हुए संजय सिंह ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। बेटियों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाया। चुनावी सभाएं करने में जुटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज किया। कहा कि वह बेशर्मी से अपनी तारीफ कर रहे हैं और यहां स्वास्थ्य सेवा और कानून व्यवस्था के कारण प्रदेशवासियों की मासूम ‘खुशी' मर रही है।

संजय सिंह ने मुख्यमंत्री से सवाल किया कि क्या यही प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधा है जिसमें बेटियां इलाज के बिना मर जा रही हैं। उन्होंने मामले में कड़ी कार्रवाई और पीड़ित पक्ष को उचित मुआवजा देने की मांग की। आप नेता बोले कि प्रदेश की बदहाल कानून व्यवस्था, स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा के कारण त्रस्त जनता ने अब यहां विकास का दिल्ली मॉडल लाने का मन बना लिया है।

Content Writer

Anil Kapoor