UP कांग्रेस को बड़ा झटका, MP-MLA कोर्ट ने अजय लल्लू की जमानत याचिका की खारिज

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2020 - 02:07 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को बड़ा झटका लगा है। सेशन कोर्ट ने अध्यक्ष की जमानत याचिका खारिज कर दी है। जिसके बाद कांग्रेस अब हाइकोर्ट जाने की तैयारी कर रही है। लखनऊ पुलिस की दलील और दस्तावेज देखने के बाद स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट ने सोमवार को लल्लू की जमानत खारिज कर दी। लल्लू को इससे पहले 26 मई को भी जमानत नहीं मिली थी। उन पर श्रमिकों की बसों की सूची देने और फर्जीवाड़े का आरोप है।
PunjabKesari
सरकार को बसों की दी गई सूची निकली फर्जी
बता दें कि अजय कुमार लल्लू की जमानत के लिए सेशन कोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी। गौरतलब हो कि कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कांग्रेस द्वारा श्रमिकों की मदद के लिए 1000 बस चलवाने की अनुमति मांगी थी। सरकार की अनुमति मिलने के बाद प्रवासी श्रमिकों को बस उपलब्ध कराने के लिये कांग्रेस ने यूपी की योगी सरकार को सूची दी थी। जिसमें फर्जीवाड़ा करने के मामले में अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

लखनऊ में धोखाधड़ी का मामला दर्ज
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू राजस्थान बार्डर पर लाई गई बसों को यूपी सरकार के अधिकारियों को हैंडओवर करने आगरा गये थे। लेकिन राज्य सरकार की अनुमति नहीं मिलने के बाद अजय लल्लू कार्यकर्ताओं के साथ विरोध प्रदर्शन करने लगे। पुलिस ने उनके खिलाफ आगरा में लॉकडाउन तोड़ने और लखनऊ में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर दिया था। आगरा में जमानत मिलने के तुरंत बाद लखनऊ पुलिस ने आगरा जाकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static