बाबरी मस्जिद मुद्दई इकबाल अंसारी का बड़ा बयान, कहा- मस्जिद की जमीन को नहीं छोड़ा जाएगा

punjabkesari.in Saturday, Feb 17, 2018 - 04:21 PM (IST)

फैजाबाद/अयोध्याः अयोध्या मसले में श्री श्री रविशंकर की सुलाह की मुहिम को बड़ा झटका लगा है। शनिवार हाजी महबूब के घर मुस्लिम समाज की बैठक की गई, जिसमें बड़ा फैसला लिया गया है। बाबरी मस्जिद मुद्दई इकबाल अंसारी व मुद्दई हाजी महबूब ने कोर्ट के बाहर सुलाह की कोशिशों को खारिज कर दिया है। बैठक में मुस्लिम समाज ने तय किया कि बाबरी मस्जिद की जमीन को छोड़ा नहीं जाएगा और ना ही किसी को दिया जाएगा। बैठक में फैसला किया गया कि मसला सुप्रीम कोर्ट में है और कोर्ट का ही फैसला माना जाएगा। फैसला जिस किसी के भी हक में आए वो मान्य होगा।

वहीं मुद्दई हाजी महबूब ने कहा है कि हिन्दू समाज को बाबरी मस्जिद की जगह छोड़ कर मंदिर बनाना चाहिए। अब किसी तरह की सुलाह की गुंजाइश नहीं है। उन्होंने बताया कि श्रीश्री से साफ कहा है कि मस्जिद की जगह छोड़ के मंदिर बनाए नहीं तो अदालत का सभी पक्ष फैसला मानें।

बैठक में आए अयोध्या के पूर्व अध्यक्ष अंजुमन मुहाफिज मस्जिद व मुस्लिम धर्म गुरु हाजी सैय्यद अखलाक अहमद ने कहा कि बैठक से सबको पैगाम जाना जरूरी है। बैठक करने का मुख्य उदेश्य कोर्ट के बाहर हो रही सुलाह की बात पर विराम है। उन्होंने कहा कि बाबरी मस्जिद मसले में सुलाह की बात अब कहीं नहीं होगी। अयोध्या के मुसलमानों का फैसला है कि मस्जिद अपनी ही जगह बनेगी। मस्जिद की जमीन न छोड़ी जाएगी औऱ ना ही किसी को दी जाएगी। मस्जिद जहां पहले थी वहीं बनेगी। अब तक सुलाह का कोई नतीजा नहीं निकला है। मसला कोर्ट में है जो कोर्ट फैसला करेगा वही माना जाएगा। श्रीश्री रविशंकर और समलान नदवी की सुलह की पहल को भी खारिज किया जाता है।