CM योगी के मंत्री संजय निषाद का बड़ा बयान, कहा- मंदिरों के साथ बनी सभी मस्जिदों को हटाएं

punjabkesari.in Thursday, Sep 15, 2022 - 10:31 AM (IST)

बागपत: यूपी सरकार में मंत्री एवं निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद ने ज्ञानवापी मस्जिद और श्रृंगार गौरी विवाद पर प्रतिक्रिया दी है।  संजय निषाद ने कोर्ट के फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि वह इसके लिए जज को बधाई देते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत में धार्मिक उन्माद फैला है। देश में जितनी मस्जिद मंदिरों के पास बनी है, उन सभी को हटाया जाए। उत्तर प्रदेश में मदरसों के सर्वे को लेकर संजय निषाद ने कहा कि मदरसों का कनेक्शन आतंकवाद से मिलता रहा है। कई बार मदरसों से आतंकवादी भी पकड़े जा चुके हैं। इसलिए मुस्लिम धर्मगुरु मदरसों पर लगे दाग को धोने के लिए मदरसों के सर्वे का समर्थन करें।

दरअसल, संजय निषाद बागपत पहुंचे थे, यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जहां भी मंदिर है, और वहां मस्जिद बनी हुई है… सारे मस्जिदों को, मैं तो चाहूंगा स्वतः ही जिस तरह से राम मंदिर से हट गए और राम मंदिर आराम से बन रहा है और मस्जिद अलग से बन रही है। वैसे ही हर मंदिरों के बगल से मस्जिद हटाई जानी चाहिए। हमें हटने की नहीं, बल्कि भारत की एक दूसरी संस्कृति होने के नाते उन्हें अपने धर्म के अनुसार पूजा का अधिकार है और वे उसको अन्य कहीं भी बना सकते हैं।

इतना ही नहीं संजय निषाद ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष मौलानाओं के साथ मिलकर धार्मिक उन्माद फैलाता था और दंगे कराता था। लेकिन जब से प्रदेश में योगी की सरकार है और केंद्र में मोदी की तो दंगों पर अंकुश लगा है। साथ ही मौलानाओ पर विवादित बयान देते हुए कहा कि देश में मुल्ला और मौलानाओं ने गरीबी बढ़ाई है और इनके कारण मुस्लिम बच्चे शिक्षा से वंचित है। मौलाना नहीं चाहते कि मुस्लिम बच्चे शिक्षित और जागरूक हो। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj