राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का बड़ा बयान- भारत का अन्न खाने वाले, पानी पीने वाले सब हिन्दू हैं

punjabkesari.in Thursday, Mar 02, 2023 - 05:22 PM (IST)

बरेली: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कश्मीरी पंडितों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंन कहा कि जब कश्मीरी पंडितों की हत्या की जा रही थी उस वक्त सब चुप थे। उन्हें रात 12 बजे अपना घर छोड़ने के लिए मजबूर किया कर दिया। वहीं हिन्दू को लेकर उन्होंने कहा कि भारत का अन्न खाने वाले, भारत का पानी पीने वाले सभी को अपने आपको हिंदू कहने का हक है।

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की हालत पर व्यक्त की चिंता 
खान ने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की हालत पर भी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि पड़ोसी मुल्क के अगर टुकड़े-टुकड़े होते है तो उनके पास जो एटम हथियारों का जो जखीरा है, कौन उसका मालिक बनेगा, उसका क्या इस्तेमाल किया जाएगा। आरिफ मोहम्मद ने कहा कि पाकिस्तान में इस तरह की बातें शुरू हो गई हैं। हम नहीं चाहते वो मुल्क टूटे। ये मुल्क हमारी मर्जी के खिलाफ बना है वो अलग बात है।

सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तां हमारा- केरल के राज्यपाल
उन्होंने भारत की तारीफ करते हुए कहा कि पाक हमारे देश का जमाना सदियों से दुश्मन रहा है, लेकिन सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तां हमारा, इस दौरान केरल के राज्यपाल ने संस्कृत का एक श्लोक भी पढ़ा और कहा कि हमे अपने देश के लिए अगर खुद को कुर्बान भी करना पड़ जाए तो कोई बात नहीं। हम सभी को गीता, कुरान, बाइबल और अधिक से अधिक किताबें पढ़नी चाहिए।

बता दें कि आरिफ मोहम्मद ने बरेली पहुंचे थे, यहां उन्होंने दरगाह आला हजरत के मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी की किताब का विमोचन किया। ये कार्यक्रम जनपद के सर्किट हाउस में रखा गया था। इस दौरान आरिफ मोहम्मद में कार्यक्रम में आए लोगों को संबोधित किया और कश्मीरी पंडितों से लेकर हिंदू और पाकिस्तान जैसे मुद्दों पर अपनी राय रखी।  

Content Writer

Tamanna Bhardwaj