किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर का बड़ा बयान, कहा-अपने खून से सींचकर बनाएंगे राम मंदिर

punjabkesari.in Monday, Oct 29, 2018 - 12:29 PM (IST)

प्रयागराजः आगामी कुंभ को लेकर प्रयागराज में तैयारियां जोरों पर चल रहीं हैं। कुंभ कार्यों के साथ अखाड़ा परिषद और अन्य साधु संतों का आना जाना भी शुरू हो गया है। इसी कड़ी में आज किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी प्रयागराज पहुंची। यहां उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया। 

उन्होंने कहा कि अफसोस की बात है कि हमनें राम मंदिर का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा दिया है पर सनातन परंपरा को मानने वाले आशावादी होतें हैं वे कभी भी निराश नहीं हो सकते। अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का ही मंदिर बनना चाहिए। त्रिपाठी ने राजनीतिक दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि राम मंदिर को बाज़ार में लाकर खड़ा कर दिया है। राम मंदिर के नाम पर लोग सीएम और पीएम बन गए पर अयोध्या में भगवान राम का मंदिर अभी भी नहीं बन सका। बल्कि हमारे राम एक राजनीतिक फीगर बनकर रह गए हैं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि राम मंदिर के लिए किन्नर समाज अपने खून से सींचकर राम मंदिर का निर्माण कराएगा। अगर भगवान राम के मंदिर के लिए प्राणों की बलि भी देनी पड़ी तो किन्नर समाज अपने प्राणों की आहुति देने से भी पीछे नहीं हटेगा।

बता दें की प्रयागराज में किन्नर अखाड़ा का स्थापना दिवस समारोह का आयोजन था, लेकिन किन्नर समाज के किसी बड़े गुरु के निधन की वजह से स्थापना दिवस कैंसिल कर दिया गया। मीडिया से बातचीत करते हुए किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने कहा की आगामी 20 दिसम्बर को किन्नर अखाड़ा कुम्भ को लेकर भूमि पूजन करेगा।
 


 

Ruby