जेई भर्ती में बड़ी धांधली का STF ने किया पर्दाफाश, 12 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Mar 29, 2018 - 10:42 AM (IST)

लखनऊः यूपी एसटीएफ के हाथ बड़ी सफलता लगी है। दरअसल एसटीएफ ने पॉवर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) द्वारा आयोजित जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा 2018 में बड़ी धांधली का पर्दाफाश किया है। इस मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से बड़ी संख्या में कंप्यूटर, हार्ड डिस्क, और साढ़े सात लाख रुपए कैश बरामद किया गया है।

जानकारी के मुताबिक 11 फरवरी को आयोजित हुई परीक्षा में धांधली की लिखित शिकायत 26 हजार अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की थी। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने पूरे मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी थी। जांच के दौरान एसटीएफ ने इलेक्ट्रॉनिक डाटा से संदिग्ध अभ्यर्थियों को अलग कर उनसे पूछताछ शुरू की।पूछताछ के दौरान पता चला कि सिर्फ यूपीपीसीएल की ओर से आयोजित परीक्षा में ही नहीं बल्कि सहायक समीक्षा अधिकारी अपर निजी सचिव के पदों पर हुई भर्ती में भी धांधली हुई है।

जिसके बाद लखनऊ के जेके स्कूल के प्रबंधक ज्ञानेंद्र सिंह यादव, प्रबंधक महावीर प्रसाद डिग्री कॉलेज डॉ अमित सिंह, आजमगढ़ के संजय राजभर, लैब टेक्निशियन महावीर प्रसाद डिग्री कॉलेज, बलिया के दीपमणि यादव, अम्बेडकरनगर जे संजय कुमार जायसवाल, मऊ के अभय यादव, देवरिया के धीरेन्द्र वर्मा और संजय कुमार गौड़, लखनऊ के सैयद अफसर हुसैन और इलाहाबाद के विपिन कुमार सिंह को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। 


 

Punjab Kesari