यूपी STF के हाथ लगी बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Apr 09, 2018 - 10:33 AM (IST)

लखनऊ: यूपी पुलिस की एसटीएफ के साथ गौतमबुद्धनगर जिले के विसरख क्षेत्र में बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में एसटीएफ ने 50 हजार के इनामी अपराधी संजय अहेरिया को गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर एसटीएफ ने गौतमबुद्धनगर के विसरख क्षेत्र से मुठभेड़ के दौरान अलीगढ़ के कस्बा अहेरिया निवासी संजय अहेरिया को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक पिस्टल और कुछ कारतूस तथा एक मोटरसाइकिल बरामद की गई।  उन्होंने बताया कि इस बदमाश को पकड़ने के लिए आगरा की फील्ड इकाई के निरीक्षक हरीश वर्धन सिंह और उप निरीक्षक मुनेश बाबू के नेतृत्व में गठित टीम को लगाया गया था। सूचना मिली कि 50 हजार का इनामी कुख्यात अपराधी संजय अहेरिया विसरख इलाके में आया हुआ है और वह जलालपुर गोल चक्कर से सर्वोत्तम कालेज की तरफ कहीं जाएगा।

सिंह ने बताया कि इस सूचना पर एसटीएफ की टीम बताए स्थान जलालपुर गोल चक्कर से सर्वोत्तम कालेज की तरफ वाले रास्ते पर पहुंची और घेराबन्दी की। कुछ देर बाद मुखबिर द्वारा बताए हुलिए के आधार पर 2 संदिग्ध व्यक्ति मोटरसाईकिल से जलालपुर गोल चक्कर से सर्वोत्तम कालेज की तरफ वाले रास्ते पर आते दिखाई दिए। इस पर एसटीएफ आगरा की टीम ने उन लोगों को रूकने का इशारा किया। इशारा करते ही मोटरसाईकिल पर पीछे बैठे व्यक्ति ने एसटीएफ की टीम पर जान से मारने की नियत से फायर किया। बाद में एसटीएफ ने जवाबी फायरिंग करते हुए मुठभेड़ के बाद संजय अहेरिया को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान संजय अहेरिया के दाहिने कंधे में गोली लगी और एसटीएफ के 3 कर्मचारी उप निरीक्षक मुनेश बाबू, आरक्षी अरविन्द कुमार तथा आरक्षी बल्देव भी घायल हो गए। घायल बदमाश का साथी वीरेश भागने में सफल रहा। मुठभेड़ में घायल संजय अहेरिया को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र विसरख में उपचार क लिए भर्ती कराया गया। पूछताछ पर घायल बदमाश ने बताया कि वह काफी वर्षों से अपना गिरोह बनाकर बुलन्दशहर के खुर्जा तथा अन्य कस्बों के रेलवे स्टेशन से पहले उतरकर रात्रि में बाहरी इलाकों के घरों में डकैती की घटनाओं को अंजाम देता था।

Punjab Kesari