वाराणसी में बोले शाह- BJP-NDA के पक्ष में प्रचंड लहर, फिर बनेगी मोदी सरकार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2019 - 08:41 AM (IST)

वाराणसी: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के पक्ष में ‘प्रचंड लहर' होने का दावा करते हुए कहा कि एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारी बहुमत की सरकार केंद्र में बनेगी। मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी कैंट क्षेत्र के सूर्या होटल में भाजपा की काशी एवं गोरक्ष क्षेत्र के मीडिया सेंटर के उद्घाटन के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि इस बार भाजपा ही नहीं, एनडीए के सहयोगी दलों की सीटों की संख्या में भी भारी इजाफा होगा। केंद्र में एक बार फिर एनडीए की पूर्ण बहूमत की सरकार बनेगी।

शाह ने कहा कि उन्होंने पूरब, पश्चिम, दक्षिण और उत्तर के देशभर के 253 सीटों का दौरा किया है। दौरों और तीसरे चरण के मतदान के बाद प्राप्त रूझानों से उन्हें विश्वास हो गया है कि 'एक बार फिर मोदी सरकार' का नारा जन-जन का लक्ष्य बन गया। उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन से संभावित नुकसान संबंधी एक सवाल पर उन्होंने कहा कि इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। भाजपा एवं उनके सहयोगी दलों का प्रदर्शन वर्ष 2014 से बेहतर होगा।

शाह ने कहा कि मोदी आगामी 26 अप्रैल को बाबा विश्वनाथ एवं काल भैरव के दर्शन पूजन के बाद पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे वाराणसी संसदीय क्षेत्र से एक बार फिर अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इससे पहले 25 अप्रैल को अपराह्न 3 बजे से शाम 7 बजे तक रोड शो करेंगे। लंका स्थित मालवीय प्रतिमा से दशाश्वमेध घाट तक रोड शो करने के बाद मां गंगा की पूजा-अर्चना करेंगे। दशाश्वमेध घाट पर विश्व प्रसिद्ध शाम की गंगा आरती में शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि मोदी 25 अप्रैल रात को वाराणसी संसदीय क्षेत्र के विशिष्टजनों और 26 की सुबह भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। इसके बाद पूजा-अर्चना के बाद नामंकन करने जाएंगे।

उन्होंने कहा कि रोड शो के अवसर पर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, बिहार के मुख्य मंत्री नीतीश कुमार समेत एनडीए के अनेक नेता अपनी शुभकामनाएं देने के लिए आएंगे। भाजपा संसदीय दल के सभी सदस्यों के अलावा पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता एवं अनेक केंद्रीय मंत्री भी शामिल मौजूद रहेंगे। शाह ने कहा कि देश में मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए 2014 से भी अधिक लहर चल रही है, जो उनके नामांकन के बाद ‘सुनामी' में बदल जाएगी।

Anil Kapoor