मथुरा में बिहार की किशोरी का सौदा: रिश्तेदारों ने 60 हजार की लालच में युवक से जबरन कराई शादी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 28, 2021 - 04:56 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में मानव तस्करी का एक नया मामला सामने आया है। जिसमें बिहार की एक किशोरी को उसके रिश्तेदारों ने यहां लाकर स्थानीय युवक को साठ हजार रुपए में बेच दिया और उसकी रजामंदी के बिना ही उक्त युवक से जबरन शादी कराकर रफू चक्कर हो गए।

मामले का खुलासा दो दिन पूर्व तब हुआ जब हाईवे थाना क्षेत्रांतर्गत एक कॉलोनी में सुबह-सुबह लोगों ने एक किशोरी को गली में दुबके हुए बैठे देखा। उन्होंने उससे जानकारी की तो मालूम पड़ा कि उसके रिश्तेदार उसे मथुरा घुमाने के बहाने यहां ले आए और एक युवक को बेच दिया। 24 जुलाई को उसकी शादी करा दी गई। जैसे ही उसे यह मालूम पड़ा कि वह युवक उससे पेशा कराना चाहता है। वह मौका मिलते ही उसके घर से भाग आई और यहां छिप गई। थाना हाईवे प्रभारी अनुज कुमार ने बताया, किशोरी का आरोप है कि युवक उसे गलत काम में धकेलना चाहता था। जब इसका पता चला तो वह मौका पाकर भाग आई।

चाइल्ड हेल्पलाइन की सदस्य गुंजन सोनी ने बताया, टीम ने थाना हाईवे पहुंचकर किशोरी के बारे में छानबीन की है। उसका मेडिकल कराया है। किशोरी को नारी निकेतन भेज दिया गया है। किशोरी के परिजनों को सूचना दे दी गई है। थाना प्रभारी ने बताया कि किशोरी की मां ने फोन पर बताया है कि उसे किसी ने बेचा नहीं है। उसकी बेटी की शादी हुई है। एसपी सिटी एमपी सिंह ने बताया कि परिजनों के आने का इंतजार है, इसके बाद कार्रवाई होगी। लड़की नाबालिग है। अगर शादी की गई है, तो भी ऐसा किया जाना गैरकानूनी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static