IPS विवेक कुमार के पैतृक घर पर विजिलेंस टीम का छापा, आय से अधिक संपत्ति का लगा आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Apr 17, 2018 - 02:42 PM (IST)

सहारनपुरः आय से अधिक संपत्ति मामले में बिहार विजिलेंस टीम ने आईपीएस विवेक कुमार के सहारनपुर स्थित घर में छापा मारा है। सोमवार सुबह विजिलेंस टीम बिहार से सहारनपुर पहुंची। यहां से फोर्स को साथ लेकर टीम विवेक कुमार के घर पर पहुंची। 

इस टीम ने सहारनपुर एसएसपी बबलू कुमार से फोर्स की मांग की। स्थानीय पुलिस अफसरों ने विजिलेंस टीम के अफसरों को फोर्स तो मुहैया करा दी, लेकिन यह कार्रवाई गोपनीय रखी गई। इस मामले में स्थानीय पुलिस अफसरों की ओर से कोई भी अधिकारिक बयान नहीं मिल सका है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह आय से अधिक सम्पति रखने के मामले में कार्रवाई हुई है। मुज़फ्फरपुर में तैनात आईपीएस विवेक कुमार का एक घर सहारनपुर की वरुण विहार कालोनी में है। विजिलेंस टीम ने सुबह के समय यहां छापेमारी शुरू की और दोपहर बाद तक टीम की छापामार कार्रवाई जारी थी। 

बिहार की स्पेशल यूनिट विजिलेंस (एसयूवी) ने विवेक कुमार के तीन ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कर 40 हजार रुपए के पुराने नोट बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि टीम ने इनके ठिकानाें से निवेश से संबंधित कई दस्तावेज भी जब्त किए हैं। इस कार्रवाई में विवेक कुमार के अन्य आवासाें पर भी छापेमारी की गई है। इन ठिकानों से निवेश से संबंधित कई दस्तावेजाें के अलावा कई बैंकाें की पासबुक भी मिली हैं। 

बताया जा रहा है कि आईपीएस विवेक कुमार पर आय से तीन गुणा अधिक धन अर्जित करने के आराेप हैं। टीम रात भर जांच में जुटी रही और सुबह जांच के बाद वहां से पलायन कर गई। हालांकि सहारनपुर स्थित मकान से टीम ने क्या हासिल किया है इस बारे में टीम ने कुछ भी बताने से मना कर दिया। 

Ruby