क्रॉस वोटिंग करने वाले बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को निषाद पार्टी ने किया बर्खास्त

punjabkesari.in Saturday, Mar 24, 2018 - 04:16 PM (IST)

लखनऊः राजनीति में कौन कब किसका हो जाए इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। इसकी बानगी राज्यसभा चुनावों साफ में देखने को मिली है। इसी कड़ी में राज्यसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में निषाद पार्टी के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा ने क्रॉस वोटिंग की। जिसके चलते शनिवार को निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर संजय कुमार निषाद ने इसे घोर अनुशासनहीनता मानते हुए विधायक को बर्खास्त कर दिया है।

इस बात की जानकारी देते हुए निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर संजय कुमार निषाद ने बताया कि विजय मिश्रा को पार्टी से निकाल दिया है। उनको पार्टी की प्राथिमक सदस्यता से भी निलंबित किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा के लिए हुए चुनाव में विधायक ने पार्टी की मुखालफत कर भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान किया था। इससे कारण बसपा प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर को हार का सामना करना पड़ा था।

साथ ही उन्होंने कहा कि जब सभी पार्टियों ने विजय मिश्रा के लिए अपने दरवाजे बंद कर दिए थे। तब हम लोगों ने उन्हें टिकट देकर विधानसभा पहुंचाया। उन्होंने पार्टी और मतदाताओं के साथ धोखा किया है। उन्होंने दावा किया कि समय आने पर पार्टी और कार्यकर्ता उन्हें माकूल जवाब देंगे। 
 

Punjab Kesari