बिजनौर की तीन तलाक पीड़िता की मोदी और योगी से गुहार, बचा लो हमारा सम्मान

punjabkesari.in Monday, May 22, 2017 - 01:45 PM (IST)

बिजनौरः यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद तीन तलाक के मामले को लेकर मुस्लिम महिलाएं ने देश के प्रधानमंत्री मोदी से काफी उम्मीद लगा रखी है। बीजेपी की पूर्ण बहुमत से उतर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद मुस्लिम महिला अब मीडिया के सामने आकर मोदी से इंसाफ की अपील कर रही हैं। इसी कड़ी में बिजनौर की रहने वाली मुस्लिम महिला ने मोदी के 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान से प्रेरित होकर और तीन तलाक मामले में न्याय मिलने की आस में मोदी और योगी से न्याय की गुहार लगाई है।

2013 में पति ने दे दिया तलाक
दरअसल बिजनौर के काजीपाड़ा मोहल्ले की रहने वाली एक मुस्लिम महिला की शादी 1996 में हुई थी। कुछ दिनों तक तो सबकुछ ठीक-ठाक चला, लेकिन शादी के एक दो साल बाद ही महिला को उसका शौहर और उसके घरवाले  परेशान करने लगे। शौहर अक्सर इसके साथ मारपीट करता रहता था। काफी दिनों तक वो इसे अकेला छोड़कर विदेश में भी रहा।

2 बच्चों संग गुजारा करना मुश्किल
इस दौरान इनके 2 बच्चे भी हो गए लेकिन उसके शौहर ने 2013 ने उसे तीन तलाक दे दिया। तलाक के बाद पीड़ित महिला हर दरवाज़े पर अपनी गुहार लगाई, लेकिन उसकी किसी मौलवी या प्रशासन ने नहीं सुनी, जैसे-तैसे करके वो अपना और अपने बच्चों का गुज़ारा कर रही है।

पीएम-सीएम से उम्मीद 
पीड़िता ने कहा कि अब उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आने से और मोदी सरकार के मुस्लिम महिलाओं के पक्ष में खड़ा होने से उन्हें कुछ उम्मीद बनी हैं। इन्साफ की मांग को लेकर इस महिला ने बताया कि तीन तलाक के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान से प्रभावित होकर उन्हें अब इन्साफ की आस लगी है।

पीड़िता ने कहा, मैं मोदीजी से अपील करती हूं तीन तलाक वाले बयान को जल्द से जल्द लागू कर हम जैसी कई महिलाओं का सम्मान बढ़ाने का मोदीजी काम करेंगे।