बिजनौर में नाव हादसे में लापता लोगों की तलाश जारी, हेलीकॉप्टर की जिला प्रशासन लेगा मदद

punjabkesari.in Saturday, Aug 25, 2018 - 03:52 PM (IST)

बिजनौरः उत्तर प्रदेश के बिजनौर में शुक्रवार को गंगा नदी में नाव पलटने से हुए हादसे में लापता लोगों की तलाश का काम शनिवार सुबह फिर शुरु कर दिया गया है। बचाव के लिए बरेली से एयरफोर्स का एक हेलीकॉप्टर भी जिला प्रशासन की सहायता के लिए यहां पहुंचने वाला है।  

जिलाधिकारी अटल कुमार राय ने बताया कि एनडीआरएफ, पीएससी के प्रशिक्षित गोताखोरों के अलावा स्थानीय गोताखोर लापता लोगों की तलाश में जुटे है। उन्होंने बताया कि चार महिलाओं के शव मुजफ्फरनगर जिले में मिलने की खबर मिली है। मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन ने शव मिलने की पुष्टि की है। बरामद शव मंडावर में गंगा में डूबने वाली महिलाओं के हैं, इसकी तहकीकात कराई जा रही है।  

उन्होंने बताया कि मौसम में सुधार होने के कारण बरेली वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर भी बचाव कार्यो में मदद के लिए आज यहां पहुंच जाएगा। जिससे बचाव एवं राहत कार्य में तेजी आएगी। राय ने बताया कि मंडावर में शुक्रवार को उफनती गंगा में नाव पलटने से 28 लोग तेज धार में बह गए थे। नाव में क्षमता से अधिक लोग सवार थे। नाव पर सवार सभी महिला एवं पुरुष राजारामपुर गांव के रहने वाले थे। वे लोग पशुओं का चारा लेकर गांव लौट रहे थे। नाव पलटने के बाद ग्रामीणों ने 17 लोगों को बचा लिया है और 10 अभी भी लापता बताए गए है ,जिनकी तलाश जारी है। उन्होंने बताया कि एक महिला का शव कल ही बरामद हो गया था। 

Ruby