कांवड़ियों को टक्कर मारकर भागे बाइक सवार, पीछे दौड़ने पर मुस्लिम घरों से कांवड़‍ियों पर पथराव

punjabkesari.in Monday, Aug 08, 2022 - 12:30 PM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली के हाफिजगंज में कांवड़ियों को टक्कर मारकर भाग रहे बाइक सवार कुछ युवकों को पकड़ने के दौरान बवाल हो गया। बाइक के पीछे दौड़ रहे कांवड़ियों पर दूसरे समुदाय के लोगों ने पथराव कर दिया। पुलिस ने सोमवार को बताया कि कल देर शाम हुयी घटना में हाफिजगंज पुलिस थाने के निरीक्षक अजीत प्रताप सिंह और दरोगा हितेश तोमर समेत दो कांवड़यिे घायल हो गए। पुलिस ने गांव प्रेमपुर-मुरारपुर के सत्येंद्र कुमार की तहरीर पर गांव हरहरपुर मटकली के प्रधान के पति इकरार अहमद समेत 13 लोगों पर जानलेवा हमला करने का मुकदमा दर्ज किया है।
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक रविवार देर शाम यह विवाद शुरू हुआ था। तीन घण्टे तक बवाल चला। करीब रात दस बजे जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के समझाने पर दोनों पक्ष शांत हुए। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि देर शाम गांव बकैनिया, हरहरपुर, मटकली, सहित आसपास के अन्य गांवों के लगभग एक हजार से ज्यादा कांवड़यिों का जत्था हरहरपुर जाने वाले मार्ग से गुजर रहा था। तभी दूसरे समुदाय के दो युवकों की बाइक कांवड़यिों से टकरा गई, इसमें गांव प्रेमपुर के कांवड़यिा बुद्धसेन गंगवार और योगेंद्र गंगवार घायल हो गए।
PunjabKesari
कांवड़ियों ने भाग रहे बाइक सवारों को पकड़ने का प्रयास किया तो दूसरे समुदाय के लोगों ने छत से पथराव शुरू कर दिया। कांवड़यिों ने टक्कर मारने वालों की गिरफ्तारी कर कड़ी कारर्वाई की मांग करते हुए हाफिजगंज से हरहरपुर मटकली जाने वाले मार्ग पर जाम लगा दिया। रात आठ बजे तक जाम नहीं खुला तो जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज मौके पर पहुंचे। विधायक डॉ. एमपी आर्य आदि ने कांवड़यिों को समझाया रात करीब 10 बजे आरोपितों पर मुकदमा लिखने के आश्वासन के बाद वे शिवालय रवाना हुए।
PunjabKesari
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज ने बताया कि कांवड़यिों के जत्थे में शामिल प्रेमपुर के युवक ने तहरीर दी है। उसकी तहरीर पर थाना हाफिजगंज में रिपोटर् दर्ज कर ली है। पुलिस ने अपनी ओर से भी एक मुकदमा लिखा है। जिसमें बीच बचाव के दौरान पुलिसकर्मियों के चोट ल होने की शिकायत दर्ज की गयी है। उन्होंने कहा कि पुलिस वारदात की जांच के बाद आगे की कारर्वाई करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static