बिकरू कांडः विकास दुबे को आश्रय व हथियार देने वाले 10 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Mar 18, 2021 - 05:13 PM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स की कानपुर टीम ने गैंगस्टर विकास दुबे को आश्रय देने वाले और उसके हथियार खरीदने वाले सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से बिकरू में दो जुलाई की रात कहर बरपाने वाली सेमी ऑटोमेटिक 30 स्प्रिंगफील्ड रायफल, कार्बाइन के साथ हथियारों और कारतूसों का जखीरा बरामद किया था।

गौरतलब है कि एसटीएफ ने विष्णु कश्यप अमन शुक्ला व अभिनव तिवारी, राधे, संजय परिहार, शुभम पाल के साथ हथियारों के तस्कर भिंड के मनीष यादव उर्फ शेरू को गिरफ्तार किया था। इसके पास से एसटीएफ ने शिव तिवारी की सेमी ऑटोमेटिक रायफल, एक फैक्ट्री मेड सिंगल बैरल बंदूक और एक फुली ऑटोमेटिक कार्बाइन, एक रिवाल्वर और दो तमंचे और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए थे। इस प्रकरण में सभी सातों आरोपितों के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत थाना पनकी में मुकदमा दर्ज हुआ था।

वहीं गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ में अर्पित मिश्रा उर्फ पुत्तू मिश्रा, विक्की यादव, अभिषक उर्फ छोटू और मोहन अवस्थी का नाम भी प्रकाश में आया था। इस मामले में बुधवार को एसटीएफ की ओर से हथियारों के तस्कर मनीष यादव को छोड़कर शेष दसों आरोपितों के खिलाफ विकास दुबे को संरक्षण देने के आरोप में आइपीसी की घारा 216-ए के तहत मुकमदा दर्ज कराया गया। कुछ अज्ञात आरोपी भी बनाए गए हैं।

 

Content Writer

Moulshree Tripathi