लोकसभा चुनाव: अमेठी में जिला प्रशासन व पुलिस ने राजनीतिक होर्डिंग्स हटाने का चलाया अभियान

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2019 - 01:24 PM (IST)

अमेठी: 2019 के लोकसभा चुनावों का बिगुल बज गया है। 17वीं लोकसभा की 543 सीटों पर चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो गया है। इस बार लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होंगे। 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को वोटिंग होगी। इसके बाद 23 मई को नतीजे आएंगे। लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही देश भर में आचार संहिता लागू हो गई है।

आदर्श आचार संहिता लागू होते ही अमेठी जिला प्रशासन भी हरकत में आ गया है। दरअसल, देर रात जिला प्रशासन व पुलिस की संयुक्त टीम ने जिले में सार्वजनिक स्थलों, घरों, भवन पर लगी राजनीतिक होर्डिंग्स को हटाने का अभियान चलाया। टीम में स्थानीय पुलिस प्रशासन के साथ ही नगर पालिका व तहसील की अन्य टीमें लगाई गई थी। यह अभियान जिले की चारों विधान सभाओं में एसडीएम की मौजूदगी में चलाया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि राजनीतिक दलों से जुड़ी किसी भी प्रकार की प्रचार सामाग्री लगी नहीं रहने दी जाएगी। यदि कोई व्यक्ति अपने निजी संपत्ति में राजनीतिक दलों से जुड़ी प्रचार सामाग्री लगाता है तो उसे अनुमति लेनी होगी, या फिर तत्काल इसकी सूचना जिला निर्वाचन कार्यालय में दर्ज करानी होगी।
 

Deepika Rajput