उधार के पैसे मांगने पर बांध कर पीटा, पुलिसकर्मियों ने भी मुकद्दमा दर्ज करने से किया इनकार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2019 - 04:39 PM (IST)

लखीमपुर: उत्तर प्रदेश में एक तरफ जहां योगी सरकार जुर्म का नामों निशान हटाने में लगी है, वहीं दूसरी ओर आए दिन प्रदेश में दबंगों द्वारा लोगों के साथ मारपीट करने के मामले सामने आ रहे हैं। 

ताजा मामला लखीमपुर खीरी के पालिया थाना क्षेत्र के इंद्रानगर का है। जहां पर एक युवक ने अपने दोस्त रियासत को बुरे वक्त में आठ हजार रुपये उधार दिए हुए अपने पैसे वापस मांगे और कहा कि दीपावली के त्यौहार पर पैसों की जरूरत है। तब रियासत ने महेश को घर पर बुलाया। जब महेश रियासत के घर अपनी दी हुई रकम लेने पहुंचा, तो गुस्से में आग बबूला होकर रियासत ने महेश को रस्सी से बांध कर जमकर पीटा। वहीं जब रियासत का इससे भी दिल ना भरा तो उसने पूर्व प्रधान के घर के बाहर लगे बिजली के पोल में महेश को बांध कर फिर से जमकर पीटा, जिससे महेश की हालत बिगड़ गई।

इस मामले को देख एक राहगीर ने घटना का वीडियो बना लिया और डायल 100 को चुपके से कॉल कर घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची 100 डायल को देख रियासत मौके से फरार हो गया और हंड्रेड डायल ने महेश को नजदीकी चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती कराया।

जब महेश की माँ तहरीर लेकर पालिया कोतवाली पहुंची तो वहां महेश की माँ को पुलिसकर्मियों ने भगा दिया।

महेश के भाई का कहना है कि पुलिस उसका मुकद्दमा दर्ज नहीं कर रही हैं और थाना जाने पर उनको पुलिस द्वारा भगा दिया जा रहा है। अब पीड़ित परिवार ने पुलिस अधीक्षक और जिला अधिकारी से न्याय की गुहार लगाई है।

Ajay kumar