PAK ने माहौल बिगाड़ा तो बड़ी कार्रवाई करने से पीछे नहीं हटेंगे: बिपिन रावत

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 09:33 AM (IST)

लखनऊः सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि यदि पाकिस्तान ने माहौल बिगाड़ा तो उस पर बड़ी कार्रवाई करने से पीछे नहीं हटेंगे। सेना अब फ्री हैंड है और एयर स्ट्राइक के बाद के हालात से निपटने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि अब भी पाकिस्तान में चल रहे आतंकी शिविरों पर कार्रवाई के लिए सेना का प्लान तैयार है। भविष्य में भी ऐसे एक्शन होंगे। 

जनरल रावत ने कहा कि सैन्य बल लोगों की भावनाओं और सुझावों पर नहीं बल्कि परिपक्वता से परिपूर्ण राजनीतिक निर्णय पर अपने काम को अंजाम देते हैं। भारतीय सेना शांति और स्थिरता की पक्षधर है, लेकिन अगर कोई तत्व देश की स्थिरता में खलल डालने की कोशिश करेगा तो उससे निपटने के लिए सैन्य बल हमेशा तैयार हैं। बता दें कि, सेना प्रमुख आसियान एवं आसियान प्लस देशों की फील्ड ट्रेनिंग एक्सरसाइज (एफटीएक्स) के समापन समारोह में शिरकत करने आए थे।

भूकंप जैसी प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए आसियान और आसियान प्लस देशों की पहल का स्वागत करते हुए सेना प्रमुख ने कहा कि दैवीय आपदा का सामना मिलजुल कर करने के लिए यहां आयोजित 18 देशों की एफटीएक्स बेमिसाल है। भारत और म्यांमार की सह अध्यक्षता में सम्पन्न इस कार्यक्रम से आसियान देशों के बीच तालमेल के अवसर बढ़े हैं।

Deepika Rajput