बहराइच में हुआ Bird Festival का आयोजन, रंग-बिरंगे पक्षियों को देख चहक उठे छात्र

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2021 - 02:28 PM (IST)

बहराइच: जिले के तेजवापुर विकास खण्ड अंतर्गत मैला तालाब के किनारे अंतराष्ट्रीय आद्रभूमि दिवस एवं बर्ड फेस्टिवल का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महसी विधायक सुरेश्वर सिंह उपस्थित रहे। उन्होंने जलीय व वन्य जीवों के संरक्षण की अपील की। मैला तालाब में मौजूद रंग बिरंगे पक्षियों को देख छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल उठे।
 
PunjabKesari
मुख्य अतिथि महसी विधायक सुरेश्वर सिंह ने कहा कि मानव जीवन के पर्यावरण का संरक्षण जरूरी है। हमें झीलों, तालाबों, पक्षियों, पेड़ पौधों, वन्य जीवों के संरक्षण के लिए हरसंभव प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार इनके संरक्षण के लिए सतत प्रयास कर रही है। हमारे देश का बातावरण इतना बेहतर है कि साइवेरियन पक्षी भी दूसरे देशों से लंबी दूरी तय कर प्रवास के लिए आते हैं। छात्र-छात्राओं व अभिभावकों से पर्यावरण संरक्षण की अपील की।

PunjabKesari
बहराइच डीएफओ मनीष सिंह ने बताया कि मैला तालाब में लालसर, बगुला, बत्तख, जलमुर्गी, जलकौआ, सारस, टिटहरी, सेलही, कामनटील समेत विभिन्न पक्षी प्रवास के लिए आए। वन  क्षेत्राधिकारी डीके सिंह ने छात्र-छात्राओं को पक्षियों, जलीय जीवों व वनों के संरक्षण की जानकारी दी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static