बिरयानी बेंच रहे दलित युवक को पीटना पड़ा महंगा, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

punjabkesari.in Monday, Dec 16, 2019 - 11:29 AM (IST)

ग्रेटर नॉएडा: ग्रेटर नॉएडा में बिरयानी बेंच रहे दलित युवक को पीटना दबंगों को बहुत महंगा पड़ गया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

क्या है पूरा मामला?
मामला ग्रेटर नॉएडा के थाना रबूपुरा क्षेत्र के गांव खेड़ा मोहम्दाबाद का है। यहां एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें तीन दबंग युवक दलित समुदाय के युवक को वेज बिरयानी बेचने के साथ मारपीट करते नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं आरोपी जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल कर उसे गाली भी दे रहे हैं। नोएडा पुलिस ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर तीन आरोपी ब्रजेश उर्फ वीरम, सोनू उर्फ गुल्वा और आनंद के खिलाफ एसी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर टीम गठित की गई और 24 घंटे के अंदर तीनों युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं शासन प्रशासन की तरफ से एसी-एसटी एक्ट के तहत एक लाख रुपए धनराशि देने की बात कही। 

बदले की भावना से हुई मारपीट 
पुलिस ने बताया कि इन दोनों पक्षों ने बीते 10 दिसम्बर को पास में बैठकर अलग अलग शराब पी रहे थे तभी किसी बात को लेकर कहा सुनी हो गई और झगड़ा हो गया जिसका बदले की भावना से इन तीनों दबंगों ने उनके साथ मारपीट की थी।

गिरफ्तारी के बाद आरोपियों ने लगाई माफी की गुहार 
दलित युवक को इस वीडियो में पीटते दिख रहे ये तीनों वही युवक हैं जो आप देख सकते हो कैसे इनकी आँखों से आंसू बह रहे हैं। शासन प्रशासन से माफी की गुहार लगा रहे हैं। आप साफ़ तौर पर देख सकते हैं कि कैसे ये तीनो दबंग युवक बिरियानी बेचने वाले पास जाते हैं और जातिसूचक शब्द का प्रयोग कर उसे गाली देते हैं फिर उसे जमकर पीटते हैं।
 
पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई से संतुष्ट हैं: पीड़ित
पीड़ित युवक लोकेश ने बताया कि वह पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई से संतुष्ट हैं। शासन-प्रशासन ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने में कतई कोताई नहीं बरती है। ऐसे लोगों के खिलाफ यही कार्रवाई होनी चाहिए ताकि हम अपने आपको सुरक्षित महसूस कर सकें।

घर से फरार थे आरोपी 
पुलिस के आलाधिकारिओं ने बताया कि घटना के बाद से ये लोग (आरोपी) अपने घर से फरार हो गए थे। पुलिस ने इन तीनों आरोपियों ब्रजेश उर्फ वीरम, सोनू उर्फ गुल्वा और आनंद को जनपद बुलन्दशहर से गिरफ्तार किया है। वहीं वीडियो की और गहनता से जांच की जा रही है। इसमें और भी कोई तथ्य सामने निकलकर आएगा तो उसके आधार पर भी कार्यवाही की जाएगी।


पीड़ित को SC-ST एक्ट के तहत दी जाएगी एक लाख रुपए की धनराशि: DM
वहीं डीएम ब्रजेश नारायण सिंह ने बताया कि पीड़ित आलोक को एससी एसटी एक्ट के तहत एक लाख रुपए की धनराशि दी जाएगी। यह धनराशि पहला इंस्टॉलमेंट एफआईआर लॉन्च होने पर 25 हजार रुपए और दूसरा 50 हजार का इंस्टॉलमेंट चार्टशीट फ़ाइल होने पर वही कंविक्शन के समय 25 हजार रुपए दिया जाएगा। एफआईआर की कार्रवाई की गई है जिसका इंस्टॉलमेंट शीघ्र ही दे दिया जाएगा।

Ajay kumar