BJP के फायरब्रांड नेता संगीत सोम की पत्नी ने ब्लॉक प्रमुख पद के लिए किया नामांकन, विधायक की प्रतिष्ठा दाव पर

punjabkesari.in Thursday, Jul 08, 2021 - 06:03 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए नामांकन चल रहा है। इसी क्रम में भाजपा के फायर ब्रांड नेता और मेरठ के सरधना सीट से विधायक संगीत सोम की पत्नी ने संगीत सोम की पत्नी सिमरन ठाकुर आज ब्लॉक प्रमुख पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया । सिमरन ठाकुर पहले भी मेरठ के सरधना ब्लॉक की प्रमुख रह चुकी हैं । संगीत सोम  ने पत्नी को ब्लॉक प्रमुख बनाने के लिए अपनी ताकत झोंक दी है । जिसके बाद सरधना ब्लॉक पर केवल एक ही नामांकन पत्र खरीदा गया और अब सिमरन ठाकुर का निर्विरोध ब्लाक प्रमुख बनने की संभावना जताई जा रही है ।

बता दें कि अपने बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले भाजपा के फायर ब्रांड नेता और मेरठ के सरधना सीट से विधायक संगीत सोम की पत्नी एक बार ने एक फिर राजनीति में एंट्री ले रही हैं । इससे पहले वर्ष 2012 से लेकर वर्ष 2017 तक मेरठ के सरधना ब्लॉक की वह प्रमुख रह चुकी हैं । हालांकि वर्ष 2017 से अब तक भाजपा के कुलदीप ब्लाक प्रमुख का कार्यभार संभाल रहे हैं । वहीं अब एक बार फिर भाजपा ने सिमरन ठाकुर पर अपना भरोसा जताया है । सिमरन ठाकुर ने ब्लॉक प्रमुख पद के लिए भाजपा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है । माना जा रहा है कि इस इलेक्शन को संगीत सोम ने अपनी प्रतिष्ठा से जोड़ लिया है । जिसके बाद पत्नी को ब्लॉक प्रमुख बनाने के लिए संगीत सोम ने पूरा राजनीतिक व्यूह रच लिया है ।

मेरठ के सरधना ब्लॉक प्रमुख पद के लिए केवल सिमरन ठाकुर ने ही नामांकन पत्र खरीदा और आज दल बल के साथ नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंची । जहां एसडीएम ने उनका नामांकन पत्र स्वीकार कर लिया । पत्नी को निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख बनाने के लिए संगीत सोम ने राजनीतिक बिसात बिछा दी हैं । मेरठ जिले में सरधना ब्लॉक का चुनाव सबसे अहम माना जा रहा है । क्योंकि इस चुनाव को संगीत सोम की प्रतिष्ठा से जोड़कर देखा जा रहा है । माना जा रहा है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में संगीत सोम का अपने विधानसभा क्षेत्र में कितना असर है । इसका रिजल्ट इसी ब्लाक प्रमुख के चुनाव में नजर आ जाएगा । यानी यह चुनाव सरधना विधानसभा सीट का सेमीफाइनल भी माना जा रहा है ।  फिलहाल सभी की निगाहें इस चुनाव पर बनी हुई है ।
 

Content Writer

Ramkesh