भाजपा ने विधान परिषद की खाली सीटों के लिए की प्रत्याशियों की घोषणा, जल्द होंगे 2 सीटों पर चुनाव

punjabkesari.in Wednesday, May 17, 2023 - 11:38 AM (IST)

लखनऊ(अश्वनी सिंह) भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की केन्द्रीय चुनाव समिति ने विधान परिषद (Legislative Council) की दोनों खाली सीटों से पार्टी प्रत्याशियों (MLC Candidate) के नाम की घोषणा कर दी है। पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति ने मंगलवार की देर रात दोनों सीटों से प्रत्याशियों (Candidate) के नाम घोषित किए। मानवेंदर सिंह (Manvendra Singh) और पदमसेन चौधरी (Padamsen Chowdhary) इन दोनों को खाली सीट से पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया है। इन दोनों सीटों पर नामांकन (Nomination) की आखिरी तारीख 18 मई है और 29 मई को मतदान (Voting) होगा।

मानवेंदर सिंह
जानकारी के मुताबिक, मानवेंदर सिंह कानपुर से हैं और इस समय भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं। वह कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं। मानवेंदर सिंह 1980 में भाजपा के जिलाध्यक्ष बनाए गए थे। वहीं 1985 में पहली बार भाजपा के टिकट पर विधायक बने। वह इस समय भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन्हें बुंदेलखंड डेवलमेंट बोर्ड का चेयरमैन बनाया था। ये पोस्ट हमेशा सीएम के पास रही थी। सीएम योगी ने स्पेशल पावर के तहत इन्हें ये पद सौंपा था।

पदमसेन चौधरी
आपको बता दें कि बहराइच के पूर्व सांसद पदमसेन चौधरी भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता हैं। 1996 में अपने पिता की मौत के बाद पहली बार पदमसेन चौधरी उत्तर प्रदेश के बहराइच से सांसद बने। चौधरी ने भाजपा में संगठन के स्तर पर भी कई अहम जिम्मेदारियां निभाई हैं। पदम सेन चौधरी के पिता पिता रूद्रसेन चौधरी जनसंघ और फिर भाजपा के सांसद रहे थे।

Content Editor

Anil Kapoor