योगी आदित्यनाथ पर चुनाव प्रचार में लगी बंदिश हटाने की BJP ने की अपील

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2019 - 09:33 AM (IST)

लखनऊः भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर चुनाव प्रचार में लगी बंदिश हटाने की अपील चुनाव आयोग से की है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि एक अनुशासित राजनीतिक दल होने के नाते हम निर्वाचन आयोग के हर निर्णय का सम्मान करते हैं, लेकिन योगी आदित्यनाथ ने किसी भी प्रकार से न तो धार्मिक भावनाओं को भड़काने का काम किया और न ही धार्मिक उन्माद फैलाने वाला बयान दिया है। दूसरी तरफ बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा नेता आजम खान ने धार्मिक आधार पर वोट मांगा और वोटों के लिए धार्मिक उन्माद भी फैलाने का प्रयास किया। आजम ने तो सामान्य मानवीय मूल्यों की पराकाष्ठा पार करते हुए अभद्र व अमर्यादित भाषा का उपयोग किया। कार्रवाई मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ नहीं, ऐसे लोगों के खिलाफ होनी चाहिए।

गौरतलब है कि योगी ने 'अली-बजरंगबली' वाला बयान देने के अलावा भारत की सेना को 'मोदी जी की सेना' कहा था। इस पर संज्ञान लेते हुए निर्वाचन आयोग ने सोमवार को योगी पर जनसभा या प्रेसवार्ता करने पर 16 अप्रैल की सुबह 6 बजे से 72 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही मायावती पर भी 48 घंटे का प्रतिबंध लगाया है।

Deepika Rajput